Move to Jagran APP

T20 World Cup के लिए इस दिग्गज को अपने साथ जोड़ना चाहता है श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड

ICC T20 World Cup 2021 के लिए श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड न्यूजीलैंड टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ब्रेंडन मैकलम को अपने साथ बतौर बल्लेबाजी सलाहकार जोड़ना चाहती है क्योंकि इस कीवी दिग्गज को अब कोचिंग का भी काफी अनुभव है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Wed, 01 Sep 2021 08:57 AM (IST)Updated: Wed, 01 Sep 2021 08:57 AM (IST)
T20 World Cup के लिए इस दिग्गज को अपने साथ जोड़ना चाहता है श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड
ब्रेंडन मैकलम आइपीएल भी खेल चुके हैं

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भले ही एक बार T20 वर्ल्ड कप चैंपियन श्रीलंकाई टीम को इस बार क्वालीफायर्स के दौर से गुजरना पड़ेगा, लेकिन श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड अपनी ओर से कोई कमी नहीं छोड़ रहा। श्रीलंका की टीम का प्रदर्शन पिछले कुछ सालों में काफी खराब रहा है। ऐसे में टी20 विश्व कप 2021 से पहले श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड कुछ दिग्गजों को अपने साथ जोड़ना चाहता है, जिससे कि टीम का प्रदर्शन सुधर सके।

loksabha election banner

आइलैंड क्रिकेट के मुताबिक, श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड न्यूजीलैंड टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी और कप्तान ब्रेंडन मैकलम को आइसीसी टी20 विश्व कप 2021 के लिए बतौर बल्लेबाजी सलाहकार अपने साथ जोड़ना चाहता है। ब्रेंडन मैकलम इस समय किसी अंतरराष्ट्रीय टीम के साथ नहीं जुड़े हैं और वे लीग क्रिकेट में कोच के तौर पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं। ऐसे में किसी एक टूर्नामेंट के लिए वे बैटिंग कंसलटेंट के तौर पर टीम से जुड़ सकते हैं।

हालांकि, ब्रेंडन मैकलम ने ट्रिनबागो नाइट राइडर्स के लिए इस साल कोचिंग के लिए अपनी सेवाएं नहीं देने का फैसला किया था। ऐसे में सवाल ये भी उठता है कि क्या वे श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के आफर को कबूल करते हैं या नहीं। ब्रेंडन मैकलम ने अगस्त 2019 में कोचिंग की दुनिया में कदम रखा और वे इसके बाद से ट्रिनबागो नाइट राइडर्स को एक खिताब अपनी कोचिंग में दिला चुके हैं। इसके अलावा वे कोलकाता नाइट राइडर्स यानी केकेआर के भी कोच हैं।

हालांकि, केकेआर के लिए कोचिंग करते हुए वे कमाल नहीं दिखा पाए हैं, क्योंकि 2020 में वे टीम के कोच बने थे और उस साल टीम आठ टीमों वालें टूर्नामेंट में पांचवें स्थान पर रही थी, जबकि इस साल भी आइपीएल में टीम ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड मैकलम की ओऱ इसलिए भी देख रहा है, क्योंकि वे आइपीएल 2021 के बाद सीधे श्रीलंका की टीम से जुड़ सकते हैं, क्योंकि टी20 विश्व कप यूएई और ओमान में होना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.