नई दिल्ली, जेएनएन। भारत, श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच 6 मार्च से शुरू होने जा रही त्रिकोणीय टूर्नामेंट से ठीक पहले श्रीलंकाई टीम को एक बड़ा झटका लगा है। श्रीलंका के कप्तान एंजेलो मैथ्यूज चोट के चलते इस सीरीज से बाहर हो गये हैं। उनकी पिंडली में चोट है जिसके कारण वो इस सीरीज में हिस्सा नहीं ले पाएंगे।

आपको बता दें कि इसके पहले भी बांग्लादेश के दौरे में वो चोटिल हुए थे और कुछ मैचों के लिये बाहर सीरीज से बाहर हो गये थे। श्रीलंकाई कप्तान मैथ्यूज की चोट गंभीर है जिसके चलते वो अगले महीने होने वाली त्रिकोणीय सीरीज में अपनी टीम का नेतृत्व नहीं कर पाएंगे।

नहीं पास कर पाए फिटनेस टेस्ट

श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के मेडिकल स्टाफ ने मीडिया को बताया कि, कप्तान मैथ्यूज अपना फिटनेस टेस्ट नहीं पास कर पाए, जिसके चलते वो आगामी त्रिकोणीय सीरीज का हिस्सा नहीं बन पायेंगे। अभी इसी साल जनवरी में मैथ्यूज को दोबारा टीम की कमान सौंपी गयी थी लेकिन तब से वो अभी तक सिर्फ एकमात्र मैच ही खेल पाये हैं और लगातार चोटों के कारण उन्हें टीम से बाहर रहना पड़ रहा है।

तिसारा परेरा को बनाया जा सकता है कार्यवाहक कप्तान

आपको बता दें कि इस चोट से पहले बांग्लादेश के दौरे पर उन्हें मांस पेशियों में खिंचाव के चलते टीम से बाहर होना पड़ा था। बांग्लदेश दौरे पर वो दूसरे और अंतिम टेस्ट के अलावा दो टी 20 मैचों की सीरीज से भी चोटिल होने के कारण टीम से बाहर हो गए थे। उनके घायल होने के बाद 8 मार्च से शुरू हो रही त्रिकोणीय सीरीज में तिसारा परेरा को कार्यवाहक कप्तान बनाया जा सकता है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Ravindra Pratap Sing