नई दिल्ली, जेएनएन। साल 2009 में पाकिस्तान के लाहौर में श्रीलंका की नेशनल क्रिकेट की टीम पर आतंकी हमला हुआ था। बावजूद इसके श्रीलंकाई टीम फिर से पाकिस्तान जाने को तैयार हो गई है। श्रीलंका की टीम पाकिस्तान में एक टेस्ट मैच खेलने को तैयार है। इसके लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड भी तैयार हो गया है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने श्रीलंकाई टीम के आधिकारियों को अपना सुरक्षा प्रतिनिधिमंडल को पाकिस्तान भेजने का निमंत्रण दिया जो पाकिस्तान में जाकर सुरक्षा को जायजा लेंगे। रिपोर्ट्स की मानें तो पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच युनाइटेड अरब अमीरात यानी यूएई में सितंबर-अक्टूबर में एक सीरीज होने वाली है। 

इसी साल सितंबर और अक्टूबर के बीच होने वाली इस सीरीज में श्रीलंकाई टीम दो टेस्ट मैचों में से एक टेस्ट मैच पाकिस्तान में खेलने के लिए तैयार हो गई है। श्रीलंकाई टीम लाहौर या कराची में ये टेस्ट मैच खेल सकती है। लेकिन, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड चाहता है कि ये दोनों टेस्ट मैच पाकिस्तान में ही हों। हालांकि, श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड अभी तक इसके लिए तैयार नहीं है। 

आपको बता दें, साल 2009 में लाहौर में पाकिस्तान की नेशनल क्रिकेट टीम पर आतंकी हमला हुआ था। इसके बाद से पाकिस्तान में कोई भी टेस्ट मैच नहीं खेला गया है। टीम बस पर हुए इस आतंकी हमले के दौरान 6 पुलिसकर्मी, एक ड्राइवर की मौत हो गई थी, जबकि श्रीलंकाई टीम के सहायक कोच समेत कई खिलाड़ियों को चोट आई थी।

Posted By: Vikash Gaur