मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

कोलंबो, एएफपी। साल 2009 में श्रीलंकाई टीम पर आतंकी हमले को देखते हुए टीम के 10 मुख्य खिलाड़ियों ने पाकिस्तान दौरे पर जाने से मना कर दिया था, लेकिन इसके बावजूद श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने बुधवार को अपनी कमजोर टीम की घोषणा करके इस दौरे को जारी रखा। अब श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को चेतावनी मिली है कि पाकिस्तान दौरे पर जाने वाली इस टीम पर भी आतंकी हमला हो सकता है और अब इसके बाद बोर्ड इस दौर को रद कर सकता है।

बोर्ड ने कहा कि श्रीलंका के प्रधानमंत्री कार्यालय ने हमें सलाह दी है कि वह इस दौरे पर फिर से विचार करे क्योंकि उन्हें जानकारी मिली है कि टीम पर हमला हो सकता है। खिलाडि़यों की सुरक्षा को देखते हुए इस दौरे पर विचार करना होगा। इससे पहले श्रीलंका ने पाकिस्तान के उन दावों को भी खारिज कर दिया था जिसमें कहा था कि भारत के कारण ही श्रीलंकाई खिलाडि़यों ने पाकिस्तान दौरे पर जाने से मना कर दिया।

श्रीलंका के खेल मंत्री हरिन फर्नाडो ने कहा कि 10 खिलाडि़यों ने 2009 की घटना के आधार पर पाकिस्तान दौरा करने से मना कर दिया। श्रीलंकाई खिलाडि़यों के इस फैसले के बाद पाकिस्तान के मंत्री फवाद हुसैन चौधरी के आरोप लगाया था कि श्रीलंका के खिलाडि़यों ने भारत के कारण ऐसा किया है। फर्नाडो ने ट्वीट किया, 'इस बात में कोई सच्चाई नहीं है कि भारत ने श्रीलंकाई खिलाडि़यों को पाकिस्तान में नहीं खेलने के लिए प्रभावित किया। कुछ लोगों ने 2009 की घटना के कारण नहीं जाने का फैसला किया। उनके फैसले का सम्मान करते हुए हमने उन खिलाडि़यों को चुना, जो यात्रा करने के इच्छुक थे। हमारी टीम में पूरी ताकत है और हमें उम्मीद है कि हम पाकिस्तान को उसी के घर में हराएंगे।'

मार्च 2009 में लाहौर में श्रीलंकाई टीम की बस पर हुए आंतकी हमले के बाद ज्यादातर अंतरराष्ट्रीय टीमों ने पाकिस्तान का दौरा करने से इन्कार कर दिया था। दौरे से हटने वाले अन्य आठ श्रीलंकाई खिलाड़ी तिसारा परेरा, एंजेलो मैथ्यूज, निरोशन डिकवेला, कुशल परेरा, धनंजय डिसिल्वा, अकिला धनंजय, सुरंगा लकमल और दिनेश चांदीमल हैं। वनडे कराची और टी-20 लाहौर में खेले जाएंगे। पहला, दूसरा और तीसरा वनडे क्रमश: 27 सितंबर, 29 सितंबर और दो अक्टूबर को खेला जाएगा। पांच, सात और नौ अक्टूबर को टी-20 सीरीज के मैच होंगे।

वनडे टीम : लाहिरु थिरिमाने (कप्तान), दनुष्का गुणातिलके, सदीरा समरविक्रम, अविष्का फर्नाडो, ओशदा फर्नाडो, शेहान जयसूर्या, दासुन शनाका, मिनोद भानुका, एंजेलो परेरा, वानिंदु हसरंगा, लक्षण संदाकन, नुवान प्रदीप, इसुरु उडाना, कासुन रजिता और लाहिरु कुमार।

टी-20 टीम : दासुन शनाका (कप्तान), दनुष्का गुणातिलके, सदीरा समरविक्रम, अविष्का फर्नाडो, ओशदा फर्नाडो, शेहान जयसूर्या, एंजेलो परेरा, भानुका राजपक्ष, मिनोद भानुका, लाहिरु मदुशंका, वानिंदु हसरंगा, लक्षण संदाकन, इसुरु उडाना, नुवान प्रदीप, कासुन रजीता और लाहिरु कुमार।

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप