Move to Jagran APP

श्रीलंका को मिली आतंकी हमले की धमकी, पाकिस्तान दौरा रद कर सकती है टीम

पाकिस्तान जाने से पहले श्रीलंका को आतंकी हमले की धमकी मिली है। इस वजह से श्रीलंकाई टीम पाकिस्तान दौरा रद कर सकती है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Thu, 12 Sep 2019 08:58 AM (IST)Updated: Thu, 12 Sep 2019 08:58 AM (IST)
श्रीलंका को मिली आतंकी हमले की धमकी, पाकिस्तान दौरा रद कर सकती है टीम
श्रीलंका को मिली आतंकी हमले की धमकी, पाकिस्तान दौरा रद कर सकती है टीम

कोलंबो, एएफपी। साल 2009 में श्रीलंकाई टीम पर आतंकी हमले को देखते हुए टीम के 10 मुख्य खिलाड़ियों ने पाकिस्तान दौरे पर जाने से मना कर दिया था, लेकिन इसके बावजूद श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने बुधवार को अपनी कमजोर टीम की घोषणा करके इस दौरे को जारी रखा। अब श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को चेतावनी मिली है कि पाकिस्तान दौरे पर जाने वाली इस टीम पर भी आतंकी हमला हो सकता है और अब इसके बाद बोर्ड इस दौर को रद कर सकता है।

prime article banner

बोर्ड ने कहा कि श्रीलंका के प्रधानमंत्री कार्यालय ने हमें सलाह दी है कि वह इस दौरे पर फिर से विचार करे क्योंकि उन्हें जानकारी मिली है कि टीम पर हमला हो सकता है। खिलाडि़यों की सुरक्षा को देखते हुए इस दौरे पर विचार करना होगा। इससे पहले श्रीलंका ने पाकिस्तान के उन दावों को भी खारिज कर दिया था जिसमें कहा था कि भारत के कारण ही श्रीलंकाई खिलाडि़यों ने पाकिस्तान दौरे पर जाने से मना कर दिया।

श्रीलंका के खेल मंत्री हरिन फर्नाडो ने कहा कि 10 खिलाडि़यों ने 2009 की घटना के आधार पर पाकिस्तान दौरा करने से मना कर दिया। श्रीलंकाई खिलाडि़यों के इस फैसले के बाद पाकिस्तान के मंत्री फवाद हुसैन चौधरी के आरोप लगाया था कि श्रीलंका के खिलाडि़यों ने भारत के कारण ऐसा किया है। फर्नाडो ने ट्वीट किया, 'इस बात में कोई सच्चाई नहीं है कि भारत ने श्रीलंकाई खिलाडि़यों को पाकिस्तान में नहीं खेलने के लिए प्रभावित किया। कुछ लोगों ने 2009 की घटना के कारण नहीं जाने का फैसला किया। उनके फैसले का सम्मान करते हुए हमने उन खिलाडि़यों को चुना, जो यात्रा करने के इच्छुक थे। हमारी टीम में पूरी ताकत है और हमें उम्मीद है कि हम पाकिस्तान को उसी के घर में हराएंगे।'

मार्च 2009 में लाहौर में श्रीलंकाई टीम की बस पर हुए आंतकी हमले के बाद ज्यादातर अंतरराष्ट्रीय टीमों ने पाकिस्तान का दौरा करने से इन्कार कर दिया था। दौरे से हटने वाले अन्य आठ श्रीलंकाई खिलाड़ी तिसारा परेरा, एंजेलो मैथ्यूज, निरोशन डिकवेला, कुशल परेरा, धनंजय डिसिल्वा, अकिला धनंजय, सुरंगा लकमल और दिनेश चांदीमल हैं। वनडे कराची और टी-20 लाहौर में खेले जाएंगे। पहला, दूसरा और तीसरा वनडे क्रमश: 27 सितंबर, 29 सितंबर और दो अक्टूबर को खेला जाएगा। पांच, सात और नौ अक्टूबर को टी-20 सीरीज के मैच होंगे।

वनडे टीम : लाहिरु थिरिमाने (कप्तान), दनुष्का गुणातिलके, सदीरा समरविक्रम, अविष्का फर्नाडो, ओशदा फर्नाडो, शेहान जयसूर्या, दासुन शनाका, मिनोद भानुका, एंजेलो परेरा, वानिंदु हसरंगा, लक्षण संदाकन, नुवान प्रदीप, इसुरु उडाना, कासुन रजिता और लाहिरु कुमार।

टी-20 टीम : दासुन शनाका (कप्तान), दनुष्का गुणातिलके, सदीरा समरविक्रम, अविष्का फर्नाडो, ओशदा फर्नाडो, शेहान जयसूर्या, एंजेलो परेरा, भानुका राजपक्ष, मिनोद भानुका, लाहिरु मदुशंका, वानिंदु हसरंगा, लक्षण संदाकन, इसुरु उडाना, नुवान प्रदीप, कासुन रजीता और लाहिरु कुमार।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.