नई दिल्ली, जेएनएन। श्रीलंका क्रिकेट टीम के ओपनर उपुल थरंगा ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। मंगलवार को उन्होंने सोशल मीडिया पर अपने संन्यास की जानकारी तमाम चाहने वालों के साथ साझा की। 15 साल के करियर में श्रीलंका के लिए थरंगा ने कुल 18 शतक बनाए। एक दिन पहले ही सोमवार को गेंदबाजी कोच चामिंडा वास ने अपने पद से इस्तीफा दिया था।

मंगलवार 23 फरवरी को थरंगा ने एक संदेश जारी करते हुए इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने की बात लिखी। उन्होंने लिखा कि मैंने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला कर लिया है। उन्होंने 15 साल लंबे करियर पर खुशी और संतोष जताया। थरंगा का कहना था कि हर एक चीज का कभी ना कभी अंत आता है। उनको लगता है कि यह वक्त सही है जब वह अब इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दें।  

श्रीलंका के लिए 2019 मार्च में थरंगा आखिरी मैच खेला था। कोरोना महामारी फैलने की वजह से इसके बाद इंटरनेशनल क्रिकेट पर पाबंदी लगाई गई थी। 2005 में वनडे से अपने करियर की शुरुआत करने वाले थरंगा ने 15 साल में श्रीलंका की तरफ से 235 वनडे, 31 टेस्ट और 26 टी20 मुकाबले खेले। वनडे में इस बल्लेबाज ने कुल 15 शतक जमाने के साथ 6951 रन बनाए। जबकि टेस्ट में 3 शतकीय पारी खेलने वाले थरंगा के नाम 1754 रन हैं।

थरंगा ने अगस्त 2005 में वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे से इंटरनेशनल करियर की शुरुआत की थी। साउथ अफ्रीका के खिलाफ मार्च 2019 में खेला गया मुकाबला उनके करियर का आखिरी मैच साबित हुआ। अगस्त 2017 में भारत के खिलाफ घरेलू सीरीज उनके टेस्ट करियर की आखिरी सीरीज रही।

 

Ind-vs-End

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप