नई दिल्ली, जेएनएन। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 सीरीज के लिए श्रीलंका टीम का ऐलान कर दिया गया है। पाकिस्तान दौरे से नाम वापसी लेने वाले टी20 कप्तान लसिथ मलिंगा की टीम में वापसी हुई है। मलिंगा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम की कमान संभालेंगे।

श्रीलंका क्रिकेट ने गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इसी महीने के आखिर में खेली जाने वाली टी20 सीरीज के लिए 16 सदस्यीय टीम की घोषणा की। अनुभवी तेज गेंदबाज मलिंगा के हाथों में एक बार फिर से टीम की कप्तानी का जिम्मा होगा। मलिंगा ने सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान के दौरे पर जाने से इनकार कर दिया था।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रीलंका की टीम को 27 अक्टूबर से 1 नवंबर के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलना है। श्रीलंका की टीम 20 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर रवाना होगी। पहला मैच 27 अक्टूबर को एडिलेड में खेला जाएगा। दूसरा मैच 30 अक्टूबर को गाबा में होगा जबकि आखिरी टी20 मैच 1 नवंबर को मेलबर्न में खेला जाना है। 

ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज

पहला टी20 मैच  27 अक्टूबर  एडिलेड

दूसरा टी20 मैच  30 अक्टूबर  गाबा

तीसरा टी20 मैच  01 नवंबर  मेलबर्न 

श्रीलंका की 16 सदस्यीय टीम

लसिथ मलिंगा (कप्तान), कुसल परेरा, कुसल मेंडिस, दनुष्का गुणातिलका, अविष्का फर्नांडो, निरोशन डिकवेला, दानुष शनाका, शेहान जयसूर्या, भानुका राजपक्षे, ओशाडा फर्नांडो, वानिंदु हसारंगा, लक्शान सनदाकन, नुवान प्रदीप, लाहिरू कुमारा, इशुरू उदाना, कुसन रजीता

पाकिस्तान दौरे से मलिंगा ने नाम वापस लिया था

टी20 टीम के कप्तान बनाए गए तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने पाकिस्तान दौरे पर जाने वाली टीम से अपना नाम वापसी ले लिया था। सुरक्षा कारणों से मलिंगा ने यह फैसला लिया था। पाकिस्तान में तीन मैचों की टी20 सीरीज में श्रीलंका की कप्तानी दनुष शनाका ने की थी। श्रीलंका ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान के खिलाफ लगातार तीनों टी20 मुकाबले जीतकर उसका क्लीन स्वीप किया था। श्रीलंका की टीम पाकिस्तान में खेलते हुए टी20 सीरीज जीतने वाली पहली टीम बनीं थी। 

Posted By: Viplove Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप