Move to Jagran APP

लसिथ मलिंगा, एंजेलो मैथ्यूज की वापसी से मजबूत हुई श्रीलंकाई टीम

मौजूदा आइसीसी टी-20 विश्व चैंपियन श्रीलंका टीम अपनी तैयारियों के लिए गुरुवार को एशिया कप में यूएई के खिलाफ जीत से शुरुआत करना चाहेगी। उन्हें पता है कि अगर वे विजयी शुरुआत करते हैं, तो भारत में अपने खिताब की रक्षा भी कर सकते हैं। उनकी युवा टीम ने दिखा

By sanjay savernEdited By: Published: Thu, 25 Feb 2016 03:21 PM (IST)Updated: Thu, 25 Feb 2016 03:26 PM (IST)
लसिथ मलिंगा, एंजेलो मैथ्यूज की वापसी से मजबूत हुई श्रीलंकाई टीम

(गावस्कर का कॉलम)

loksabha election banner

मौजूदा आइसीसी टी-20 विश्व चैंपियन श्रीलंका टीम अपनी तैयारियों के लिए गुरुवार को एशिया कप में यूएई के खिलाफ जीत से शुरुआत करना चाहेगी। उन्हें पता है कि अगर वे विजयी शुरुआत करते हैं, तो भारत में अपने खिताब की रक्षा भी कर सकते हैं। उनकी युवा टीम ने दिखा दिया है कि मददगार परिस्थितियों में उनमें सर्वश्रेष्ठ टीम को हराने का दम है। अब श्रीलंकाई टीम में लसिथ मलिंगा और एंजेलो मैथ्यूज भी जुड़ गए हैं, जिससे वह और भी मजबूत दिख रही है।

अगर आखिरी ओवर में विपक्षी टीम को दो रन बनाने हों, तो कोई भी कप्तान लसिथ मलिंगा पर ही भरोसा करेगा। श्रीलंकाई तेज गेंदबाज अपने अलग एक्शन के साथ यॉर्कर फेंकने में माहिर हैं। साथ ही उनकी स्लो गेंद भी सर्वश्रेष्ठ है। वह टी-20 फॉर्मेट में भी मेडन ओवर फेंकने में सक्षम हैं। हालांकि वीडियो समीक्षा और बल्लेबाजों की तैयारियों के बाद वह बहुत ज्यादा प्रभावी नहीं रहे। इसके बावजूद वह ऐसे गेंदबाज हैं, जिसका सामना अंतिम ओवरों में कोई भी बल्लेबाज नहीं करना चाहेगा। उनकी गति थोड़ी कम हुई है और चोटों की वजह से अब उनका शानदार करियर भी अंतिम पड़ाव पर है। लेकिन उन्हें हल्के में लेना भूल होगी, क्योंकि वह अपने करियर का अंत सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से करना चाहेंगे।

एंजेलो मैथ्यूज मैच को बदलने वाले खिलाड़ी हैं, खासतौर से बल्ले से। पीठ की चोट की वजह से उनकी गेंदबाजी की धार थोड़ी कम हुई है। लेकिन अपने अनुभव को गेंदबाजी में डालकर वह टीम के लिए उपयोगी साबित हो रहे हैं। श्रीलंका को उन्हें ऊपरी क्रम में भेजना चाहिए, क्योंकि ऊपर के बल्लेबाजों में क्लास व अनुभव की कमी है। इसलिए वह जितनी ज्यादा गेंद खेलेंगे, उतना ही श्रीलंका के लिए अच्छा होगा।

अच्छे प्रदर्शन के साथ यूएई ने मुख्य दौर में क्वालीफाई किया है। हालांकि पिछले साल विश्व कप में उन्हें हार मिली थी, लेकिन उन्होंने दिखा दिया है कि उनमें काफी क्षमता है और वे विपक्षी टीम के स्टार खिलाडिय़ों से प्रभावित नहीं होते हैं। उनका फोकस अपने खेल पर रहता है। वे उलटफेर कर सकते हैं। हाल ही में यूएई में काफी क्रिकेट खेला गया और यह प्रतियोगिता उसके लिए एक अच्छा अनुभव होगा। उनके पास अच्छा अवसर है और उन्हें इसका पूरा फायदा उठाना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.