नई दिल्ली, जेएनएन। भारत के खिलाफ खेली जा रही पांच वनडे मैचों की सीरीज में 0-4 से पिछड़ने के बाद श्रीलंका की 2019 विश्व कप के लिए सीधे क्वालीफाई करने की उम्मीदों को झटका लगा है। 1996 के विश्व चैंपियन को अपनी जगह सुरक्षित करने के लिए कम से कम दो मैच जीतने की जरूरत थी। सीधे क्वालीफिकेशन की अंतिम तिथि 30 सितंबर है।

आइसीसी वनडे टीम रैंकिंग में अंतिम चार स्थानों पर रहने वाली टीमों को क्वालीफाइंग टूर्नामेंट खेलना होगा। श्रीलंका अगर भारत के खिलाफ सीरीज में अंतिम मैच जीत जाती है तो उसके 88 अंक हो जाएंगे। जो उसको सीधे विश्व कप में स्थान दिलाने के लिए काफी साबित नहीं होंगे।

इस स्थिति में वेस्टइंडीज की टीम श्रीलंका को पीछे छोड़ सकती है। अगर विंडीज आयरलैंड के खिलाफ एकमात्र वनडे और इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के सभी पांचों मैच जीत लेता है तब उसके अंकों की संख्या भी 88 हो जाएगी और वो दशमलव में गणना करने पर आगे निकल जाएगा। विंडीज इंग्लैंड के खिलाफ तीन से ज्यादा मैच नहीं जीतता है तो श्रीलंका के विश्व कप में सीधे प्रवेश के रास्ते खुल जाएंगे।

बता दें कि भारत और श्रीलंका के बीच कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में गुरुवार को चौथा वनडे मैच खेला गया। इस मैच में भारत ने श्रीलंका को 168 रन से हरा दिया। मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और 5 विकेट के नुकसान पर 375 रन बनाए। श्रीलंका को जीत के लिए 376 रन का लक्ष्य मिला लेकिन मेजबान टीम 42.4 ओवर में 207 रन पर ऑल आउट हो गई। भारत पांच वनडे मैचों की सीरीज में 4-0 से आगे है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Mohit Tanwar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप