नई दिल्ली, जेेएनएन। क्या आपने सुना है कि कोई क्रिकेट सीरीज शुरू हुई हो और किसी टीम के कप्तान, कोच और मैनेजर तीनों एक साथ बाहर हो गए हो, लेकिन ऐसा हुआ है श्रीलंका टीम के साथ। साउथ अफ्रीका के खिलाफ श्रीलंका के कप्तान दिनेश चांडीमल, कोच चंडिका हाथुरुषे और टीम मैनेजर असंका गुरुसिंहा दो टेस्ट मैचों की सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे। इन तीनों पर आइसीसी कोड ऑफ कंडक्ट तोड़ने का आरोप लगा है।

 दरअसल वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दूसरे टेस्ट में श्रीलंका के कप्तान दिनेश चांडीमल पर गेंद से छेड़छाड़ का आरोप लगा। जब अंपायर ने उन पर आरोप लगाया तो पूरी श्रीलंका टीम तीसरे दिन मैच पर उतरने के लिए राजी नहीं हुई। इसके बाद मैच रेफरी जवागल श्रीनाथ और अंपायर इयान गोल्जॉड और अलीम दार के समझाने पर टीम मैदान में खेलने उतरी।

 इसके बाद इन तीनों ने आइसीसी के सामने अपना गुनाह कबूल कर लिखा जिसके बाद आइसीसी ने ट्वीट कर सूचना दी थी कि सुनवाई खत्म हो गई है और इसमें चांडीमल, हाथुरुषे और गुरुसिंहा को दोषी माना है। ये सभी खिलाड़ी साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर होने के लिए मान गए हैं। 

 पूरे मामले के बाद श्रीलंका टीम के मैनेजर ने कहा कि हमे नियमों के बारे में पता था और जब आइसीसी ने हम पर आरोप लगाए तो हम तीनों ने उसे स्वीकार कर लिया। जब हमे बताया गया कि चांडीमल ने गेंद से छेड़छाड़ की है तो हम काफी भावुक हो गए थे। हमसे गलती हुई और हम इसे स्वीकार करते हैं। वहीं कप्तान दिनेश चांडीमल पर आइसीसी ने उस मैच की भी 100 प्रतिशत मैच फीस काटी थी और वेस्टइंडीज के खिलाफ उन्हे टेस्ट मैच से बाहर रखा गया था।

 क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

By Lakshya Sharma