Move to Jagran APP

दिल्ली टेस्ट में शतक लगाने वाला ये खिलाड़ी नहीं खेलेगा पहला वनडे मैच

चोट की वजह से पहले वनडे मैच में नहीं खेलेगा ये बल्लेबाज।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 09 Dec 2017 07:55 PM (IST)Updated: Sun, 10 Dec 2017 10:25 AM (IST)
दिल्ली टेस्ट में शतक लगाने वाला ये खिलाड़ी नहीं खेलेगा पहला वनडे मैच
दिल्ली टेस्ट में शतक लगाने वाला ये खिलाड़ी नहीं खेलेगा पहला वनडे मैच

 धर्मशाला। पहले वनडे मैच से ठीक पहले श्रीलंका क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम के अहम खिलाड़ी और दिल्ली टेस्ट में शतक लगाने वाले धनंजय डी सिल्वा भारत के खिलाफ पहले वनडे में नहीं खेलेंगे। 26 वर्षीय इस बल्लेबाज ने दिल्ली टेस्ट मैच की दूसरी पारी में 119 रन की पारी खेली थी। हालांकि वो रिटायर हर्ट हो गए थे लेकिन बाद में खराब मौसम की वजह से तीसरा टेस्ट मैच ड्रॉ हो गया था। दूसरी पारी में उनकी बल्लेबाजी की खूब तारीफ हुई थी। 

loksabha election banner

ये पूरी तरह से साफ हो गया है कि डी सिल्वा पहले मैच के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। इस मैच को नहीं खेलने के पीछे की वजह इंजरी बताई जा रही है। डी सिल्वा को श्रीलंका टेस्ट टीम में खराब फॉर्म में चल रहे बल्लेबाज लाहिरु थिरिमाने की जगह शामिल किया गया था और उन्होंने दिल्ली टेस्ट मैच की दूसरी पारी में 119 रन बनाए। वो जांघ में चोट की वजह से रिटायर हर्ट हो गए थे और टी से पहले पवेलियन लौट गए थे। दिल्ली की ये पारी एतिहासिक बन गई थी। टेस्ट मैच की चौथी पारी में भारतीय धरती पर किसी भी विदेशी टीम के बल्लेबाज द्वारा खेली गई ये सबसे बड़ी पारी थी। 

वर्ष 2016 में टेस्ट डेब्यू के बाद से डी सिल्वा श्रीलंका के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। 11 टेस्ट मैचों में तीन शतक के दम पर उन्होंने 846 रन बनाए हैं। हालांकि वनडे में उनका प्रदर्शन ज्यादा प्रभावी नहीं रहा है। उन्होंने 17 वनडे मैचों में 24 की औसत से 335 रन बनाए हैं। वनडे में ऐसे प्रदर्शन के बाद भी श्रीलंका टीम के चयनकर्ताओँ ने उन्हें मौका दिया है। शायद उन्हें उम्मीद है कि टेस्ट में अच्छे प्रदर्शन के बाद ये बल्लेबाज वनडे में भी टीम के लिए उपयोगी साबित होगा। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.