Move to Jagran APP

टी20 रैंकिंग्स में लंका और विंडीज से पीछे टीम इंडिया

दुबई। सालाना आइसीसी टी20 रैंकिंग्स का आज ऐलान हो गया और इस ताजा सूची में पहले और दूसरे नंबर पर मौजूद श्रीलंका व वेस्टइंडीज, तीसरे नंबर पर मौजूद भारतीय टीम पर भारी पड़े हैं। वनडे में शीर्ष पर अपना रुतबा कायम करने वाली भारतीय टीम को अभी इस फॉर्मेट में और मशक्कत की जरूरत है। इस ताजा तालिका में श्रीलंकाई टीम ने शीर्ष पर अपनी जग

By Edited By: Published: Thu, 25 Jul 2013 03:56 PM (IST)Updated: Thu, 25 Jul 2013 09:14 PM (IST)
टी20 रैंकिंग्स में लंका और विंडीज से पीछे टीम इंडिया

दुबई। सालाना आइसीसी टी20 रैंकिंग्स का आज ऐलान हो गया और इस ताजा सूची में पहले और दूसरे नंबर पर मौजूद श्रीलंका व वेस्टइंडीज, तीसरे नंबर पर मौजूद भारतीय टीम पर भारी पड़े हैं। वनडे में शीर्ष पर अपना रुतबा कायम करने वाली भारतीय टीम को अभी इस फॉर्मेट में और मशक्कत की जरूरत है।

prime article banner

इस ताजा तालिका में श्रीलंकाई टीम ने शीर्ष पर अपनी जगह कायम रखी है। जून में आइसीसी की बोर्ड मीटिंग में टी20 रैंकिंग्स को अब तीन साल की जगह चार साल की सीमा पर लागू करने का निर्णय लिया था और बोर्ड ने यह भी फैसला लिया था कि टेस्ट, वनडे और टी20 रैंकिंग्स अब 1 अगस्त की जगह 1 मई को घोषित की जाएंगी ताकि मौजूदा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट कैलेंडर से तालमेल बनाया जा सके। अब मौजूदा टी20 रैंकिंग्स में 1 अगस्त 2010 के बाद खेले गए सभी टी20 मुकाबलों को शामिल किया गया है और मई 2014 तक खेले जाने वाले सभी टी20 मुकाबलों को इस गणना में शामिल किया जाएगा।

नतीजतन वार्षिक ऐलान में तालिका पर कोई खास बदलाव नजर नहीं आता है, बस एक दो अंकों का ही फेरबदल होता है। फिलहाल चौथे नंबर पर मौजूद पाकिस्तान के पास वेस्टइंडीज को नीच धक्का देते हुए इस तालिका के दूसरे स्थान पर कब्जा करने का मौका है, बस उन्हें मेजबान विंडीज टीम को मौजूदा वनडे सीरीज के बाकी बचे दो मैचों में पस्त करना होगा। पाक टीम के अभी 118 रेटिंग अंक हैं और वह वेस्टइंडीज को दोनों मैचों में रौंदकर 124 रेटिंग अंक हासिल करके 120 रेटिंग अंक वाली विंडीज की जगह उनसे छीन सकती है, वहीं अगर वेस्टइंडीज इन दोनों मैचों में पाक को हरा देता है तो उसके 132 अंक हो जाएंगे और फिर वह पहले नंबर पर मौजूद श्रीलंका से बस दो रेटिंग अंक ही पीछे रह जाएगा।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.