भिलाई/रायपुर, [निलेश त्रिपाठी]। क्रिकेट में स्पॉट फिक्सिंग की आंच आइपीएल (इंडियन प्रिमियर लीग) के रायपुर में हुए मैचों पर भी पड़ती नजर आ रही है।

सूत्रों के मुताबिक इंफोर्समेंट डायरेक्टोरेट (ईडी) आइपीएल के इस सीजन के जिन पांच मैचों में स्पॉट फिक्सिंग की जांच कर रही है, उसमें एक मैच रायपुर में भी खेला गया था। इतना ही नहीं स्पॉट फिक्सिंग में रायपुर व भिलाई सहित छत्तीसगढ़ के अन्य शहरों के सटोरियों के भी जुड़े होने की आशंका जताई जा रही है।

आइपीएल-2015 में भी स्पॉट फिक्सिंग व बड़े पैमाने में सट्टा खिलाए जाने की शिकायत इंफोर्समेंट डायरेक्टोरेट को मिली थी। इस पर बीते 22 मई को ईडी, गुजरात के अधिकारियों ने मुंबई के उल्लास नगर निवासी अनिल जयसिंघानी के घर पर छापा मारा।

ईडी के विश्वसनीय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अधिकारियों को दिए बयान में अनिल ने कहा था कि मैं बैटिंग का काम बहुत पहले छोड़ चुका हूं। आप लोगों को जिसकी तलाश है, वो छत्तीसगढ़ के रायपुर का अनिल जयसिंघानी नाम का बुकी है। बताते हैं कि मुंबई के अनिल ने रायपुर के अनिल के तार छत्तीसगढ़ के अन्य शहरों के सटोरियों से जुड़े होने की बात भी कही है।

सूत्रों के मुताबिक इस बयान के बाद ईडी ने रायपुर के अनिल जयसिंघानी की तलाश शुरू की। बताते हैं कि ईडी ने रायपुर के उक्त अनिल जयसिंघानी से संपर्क कर लिया है और बयान लेने की तैयारी कर रही है।

पहले कहा अस्पताल में हैं, फिर कॉल रिसीव नहीं की
स्पॉट फिक्सिंग व बैटिंग में हुई कार्रवाई के मामले में 'नईदुनिया' ने शुक्रवार को मुंबई के अनिल जयसिंघानी के मोबाइल फोन नंबर 093243***** पर संपर्क किया। पहली बार किसी महिला ने कॉल रिसीव किया और अनिल का अस्पताल में होना बताया। इसके बाद कॉल रिसीव नहीं हुआ।

दो मैच हुए थे रायपुर में
गौरतलब है कि आइपीएल-2015 के दो मैच रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए थे। इसमें पहला मैच 9 मई को दिल्ली डेयर डेविल्स एवं सनराइजर्स हैदराबाद व दूसरा मैच दिल्ली डेयर डेविल्स एवं चेन्न्ई सुपर किंग्स के बीच 12 मई को खेला गया था।

क्रिकेट जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

साभार - नई दुनिया

Ind-vs-End

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप