Move to Jagran APP

IND vs ENG: इंग्लैंड की चाल, संन्यास ले चुका ये खिलाड़ी करेगा टेस्ट टीम में वापसी!

इंग्लैंड की टीम वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले लेग स्पिनर आदिल रशीद को टेस्ट मैचों में खिलाने के बारे में सोच रहे हैं

By Lakshya SharmaEdited By: Published: Fri, 20 Jul 2018 11:13 AM (IST)Updated: Sun, 22 Jul 2018 08:22 AM (IST)
IND vs ENG: इंग्लैंड की चाल, संन्यास ले चुका ये खिलाड़ी करेगा टेस्ट टीम में वापसी!
IND vs ENG: इंग्लैंड की चाल, संन्यास ले चुका ये खिलाड़ी करेगा टेस्ट टीम में वापसी!

 नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज 1 अगस्त से होगा। दोनों ही टीमें इसके लिए पूरी तैयारी में जुटी है। अब इंग्लैंड भी भारत को उसी के हथियार से ढेर करने की योजना बना रहा है। भारत के पास तीन वर्ल्डक्लास स्पिन गेंदबाज है। जिनमें रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा व वनडे और टी-20 सीरीज में कमाल का प्रदर्शन करने वाले कुलदीप यादव शामिल है।

loksabha election banner

अब इंग्लैंड भी भारतीय टीम पर स्पिन से ही वार करने की योजना बना रहा है। खबर है कि इंग्लैंड की टीम वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले लेग स्पिनर आदिल रशीद को खिलाने के बारे में सोच रहे हैं। ये बात इसलिए भी खास है कि क्योंकि रशीद टेस्ट क्रिकेट को पहले ही अलविदा कह चुके हैं। अब इंग्लैंड बोर्ड उनसे संन्यास वापिस लेने की गुजारिश कर सकता है। 

रशीद का वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया है खासकर तीसरे वनडे में उन्होंने जिस तरह कप्तान विराट कोहली को आउट किया, उसे लोग बॉल ऑफ द सेंचुरी भी कह रहे हैं। रशीद ने पूरी वनडे सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया है। 3 वनडे मैचों में 6 विकेट लेने वाले रशीद ने अपनी टीम को सीरीज जिताने में अहम भूमिका निभाई थी।

वैसे रशीद का टेस्ट करियर इतना खास नहीं रहा है 10 टेस्ट मैचों में उन्होंने 42 से ज्यादा की औसत से 38 विकेट लिए हैं। उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मैच भारत के खिलाफ ही साल 2016 में खेला था। टेस्ट मैचों में कुछ खास प्रदर्शन नहीं रहने के बाद उन्होंने वनडे और टी-20 फॉर्मेट में ध्यान लगाने के लिए टेस्ट क्रिकेट से दूरी बना ली थी। टेस्ट में वापसी को लेकर रशीद ने भी कहा कि मैं टेस्ट क्रिकेट छोड़ चुका हूं लेकिन अगर टीम को मेरी जरुरत होगी तो मैं इस बारे में जरूर सोचूंगा।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.