जोहानबर्ग। दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के सीनियर तेज गेंदबाज डेल स्टेन अब हैंपशर के लिए खेलते नजर आएंगे। डेल स्टेन ने हैंपशन क्रिकेट क्लब से साथ करार किया है और वो अपनी फिटनेस पाने के लिए इस सीजन में इस टीम के साथ खेलते नजर आएंगे। इंजरी की वजह से स्टेन पहले भारत के खिलाफ और फिर उसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्रिकेट सीरीज नहीं खेल पाए थे। 

डेल स्टेन का मानना है कि हैंपशर की तरफ से खेलते हुए वो अपनी फिटनेस हासिल कर लेंगे जिसके बाद वो एक बार फिर से प्रोटियाज टीम में वापसी कर सकें। इस क्लब के लिए डेल स्टेन पहले जून में 50 ओवरों का एक मैच और इसके बाद काउंटी चैंपियनशिप में खेलगें। स्टेन ने अपनी टीम यानी दक्षिण अफ्रीका के लिए नवंबर 2016 के बाद से सिर्फ एक टेस्ट मैच खेला है। टीम के लिए लागातार ना खेल पाने के बावजूद उन्हें केंद्रीय अनुबंध का हिस्सा बनाया गया है। स्टेन को वर्ष 2016 में वाका मैदान पर कंधे में चोट लगी थी। स्टेन के अलावा उनकी टीम के ओपनर बल्लेबाज हाशिल अमला भी हैंपशर टीम के साथ जुड़े हैं और तीन महीने तक वो भी इस टीम के लिए खेलेंगे। 

स्टेन के क्रिकेट करियर की बात करें तो उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के लिए अब तक 86 टेस्ट मैचों में कुल 419 विकेट लिए हैं। अगर वो तीन शिकार और कर लेते हैं तो वो शान पोलक को पीछे छोड़कर दक्षिण अफ्रीका के लिए टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे। 

Posted By: Sanjay Savern