नई दिल्ली,जेएनएन। दक्षिण अफ्रीका को जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज खेलनी है और इसके लिए प्रोटियाज टीम का एलान कर दिया गया है। दक्षिण अफ्रीका की वनेड टीम में टीम के सीनियर तेज गेंदबाज डेल स्टेन की वापसी हुई है जबकि लेग स्पिनर इमरान ताहिर को भी मौका मिला है। इसके अलावा क्रिस्टियान जोंकर को टीम में पहली बार मौका मिला है। 

तेज गेंदबाज डेल स्टेन इंजरी की वजह से पिछले दो वर्ष से कोई भी वनडे मैच नहीं खेल पाए थे। वहीं इमरान ताहिर को श्रीलंका दौरे पर आराम दिया गया था। इन दोनों खिलाड़ियों को अब जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज के लिए टीम में वापस बुलाया गया है। टीम के दो सीनियर खिलाड़ी क्विंटन डी कॉक और डेविड मिलर को इस दौरे के लिए आराम दिया गया है। उनकी जगह दो नए खिलाड़ियों को मौका दिया जाएगा जिससे कि अगले विश्व कप से पहले उन खिलाड़ियों को परखा जाए। 

टीम के तेज गेंदबाज कगिसो रबादा वनडे सीरीज में खेलेंगे लेकिन टी20 सीरीज में वो आराम करेंगे। डू प्लेसी टीम का हिस्सा हैं लेकिन वो अपनी चोट से पूरी तरह से नहीं उबर पाए हैं। उनका पूरी तरह से ठीक नहीं होना भी टीम के लिए चिंता का विषय है। जिम्बाब्वे की टीम दक्षिण अफ्रीका में तीन वनडे और इतने ही टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी। पहले वनडे सीरीज खेली जाएगी जिसका पहला मुकाबला 30 सितंबर को खेला जाएगा और अंतिम मैच 6 अक्टूबर को होगा। टी20 सीरीज 9 अक्टूबर से शुरू होगी और अंतिम मुकाबला 14 अक्टूबर को खेला जाएगा।

दक्षिण अफ्रीका की वनडे टीम-

फाफ डू प्लेसी, हाशिम अमला, जेपी डुमनी, रीजा हेंड्रिक्स, इमरान ताहिर, क्रिस्टियान जोंकर, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, एडेन मार्करम, वियान मल्डर, लुंगी एनगिडी, आन्दिल फेहलुकवायो, तबरैज शम्सी, डेल स्टेन, खाया जोंडो।

टी20 टीम-

फाफ डू प्लेसी, जिहान क्लोएट, जूनियर डाला, क्विंटन डी कॉक, जेपी डुमनी रॉबी फ्रिलिंक, इमरान ताहिर, क्रिस्टियान जोंकर, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, डेन पैटरसन, आन्दिल फेहलुकवायो, तबरैज शम्सी, रैसी वैन डर डसेन।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern