नई दिल्ली, जेएनएन। साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम शनिवार को कराची पहुंच गई। प्रोटियाज को पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाफ दो टेस्ट और तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की क्रिकेट सीरीज खेलनी है। साउथ अफ्रीका का टीम 14 साल के बाद पाकिस्तान दौरे पर आई है। साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम क्विंटन डिकॉक की कप्तानी में कराची पहुंचा जहां उन्हें कड़ी सुरक्षा के बीच एयरपोर्ट से होटल तक ले जाया गया। 

पाकिस्तान दौरे पर साउथ अफ्रीका की 21 सदस्यीय टीम आई है और जोहानसबर्ग से उड़ान भरने से पहले खिलाड़ियों को दो बार कोविड-19 टेस्ट किया गया था। अधिकारियों के मुताबिक इससे पहले कि वो होटल से सटे मैदान पर अभ्यास शुरु करें सभी खिलाड़ियों को अलग-अलग आइसोलेशन में रहना होगा जब तक कि पहले टेस्ट का परिणाम सामने नहीं आ जाता है। पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट मैच कराची में 26 जनवरी से शुरू होगा। 

दोनों देशों के बीच दूसरा टेस्ट मैच 4 फरवरी से रावलपिंडी में खेला जाएगा जबकि लाहौर में तीन टी20 इंटरनेशनल मुकाबले 11, 13 और 14 फरवरी को खेले जाएंगे। वहीं साउथ अफ्रीका के हेड कोच मार्क बाउचर सुरक्षा इंतजाम को लेकर संतुष्ट नजर आए। उन्होंने दौरे पर रवाना होने से पहले कहा कि, हमारे देश के सुरक्षा विशेषज्ञ पाकिस्तान गए ते और उन्होंने सारे इंतजाम देखने के बाद कहा कि, वहां जाने में किसी तरह का हर्ज नहीं है और वो जगह सेफ है। अब मेरी तरफ से सुरक्षा को लेकर कोई शिकायत नहं है और हमें वहां जाकर क्रिकेट खेलना है।

साउथ अफ्रीका ने साल 2007 में आखिरी बार पाकिस्तान का दौरा किया था। वहीं पाकिस्तान में इंटरनेशनल क्रिकेट का आयोजन साल 2009 में बंद किया गया था जब लाहौर में श्रीलंका के खिलाड़ियों के बस पर आंतकी हमला किया गया था। इसके बाद पाकिस्तान ने पिछले पांच साल में धीरे-धीरे अपने यहां मैच होस्ट करना शुरू किया है और 2019 के आखिरी में वहां श्रीलंका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आयोजन किया गया था।

Ind-vs-End

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप