नई दिल्ली, जेएनएन। Pak vs SA: साउथ अफ्रीका की टीम आखिरी बार पाकिस्तान के दौरे पर 2007 में गई थी। इसके बाद अब साउथ अफ्रीका की टीम 2021 में पाकिस्तान के दौरे पर है। इन बीते 13 सालों में बहुत कुछ बदल चुका है। उस टीम का एक भी सदस्य मौजूदा समय में साउथ अफ्रीका के पास नहीं है। यहां तक कि पाकिस्तान टीम का भी कोई सदस्य अब नहीं खेल रहा है। बावजूद इसके ये सीरीज दिलचस्प है, क्योंकि पाकिस्तान में लंबे समय तक क्रिकेट नहीं खेली गई थी।

दरअसल, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की चाहत थी कि पाकिस्तान में इंटरनेशनल क्रिकेट खेली जाए, लेकिन जब से श्रीलंका की टीम पर आतंकवादी हमला हुआ था। उसके बाद से कोई भी टीम पाकिस्तान जाने के लिए तैयार नहीं थी। यहां तक कि करीब एक दशक तक पाकिस्तान में इंटरनेशनल क्रिकेट पर ताला लगा रहा। पाकिस्तान की टीम अपने घरेलू मुकाबले यूएई में खेलती रही, लेकिन कुछ साल पहले छोटे-छोटे देश पाकिस्तान जाने लगे और इस तरह पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी हुई।

फिलहाल, पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। साउथ अफ्रीका की टीम 13 साल के बाद पाकिस्तान के दौरे पर है। सीरीज का पहला मुकाबला 26 जनवरी को सुबह 10 बजे से शुरू हुआ। इस मुकाबले में प्रोटियाज टीम के कप्तान क्विंटन डिकॉक ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। वहीं, बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम पहले गेंदबाजी कर रही है।

पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन

आबिद अली, इमरान बट, अजहर अली, बाबर आजम (कप्तान), फवाद आलम, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), फहीम अशरफ, यासिर शाह, हसन अली, नुमान अली और शाहीन अफरीदी।

साउथ अफ्रीका की प्लेइंग इलेवन

डीन एल्गर, एडन मार्क्रम, फाफ डुप्लेसिस, रासी वैन डर दुस्सें, क्विंटन डिकॉक (कप्तान और विकेटकीपर) , तेंबा बावूमा, जॉर्ज लिंडे, केशव महाराज, कगिसो रबाडा, लुंगी नगिदी और एनरिक नॉर्खिया।

Ind-vs-End

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप