खेल संवाददाता, कोलकाता। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की सीरीज के आखिरी दो मैचों को बीसीसीआई ने रद करने का फैसला लिया। अब दौरा रद होने के बाद स्वदेश वापसी के क्रम में दक्षिण अफ्रीकी टीम सोमवार दोपहर लखनऊ से कोलकाता पहुंच गई। सीरीज का आखिरी मुकाबला कोलकाता में 18 मार्च को खेला जाना था और तय कार्यक्रम के मुताबिक ही कोलकाता पहुंची है।

बंगाल सरकार की अनुमति नहीं मिलने के कारण मेहमान टीम की कोलकाता के ताज बंगाल होटल के बजाय एयरपोर्ट के पास स्थित एक होटल में रात्रि विश्राम की व्यवस्था की गई है। अफ्रीकी टीम मंगलवार को इसी होटल से सीधे कोलकाता एयरपोर्ट का रूख करेगी और दुबई होते हुए अपने देश चली जाएगी।

दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटरों के कोलकाता एयरपोर्ट पहुंचने पर उनकी बारीकी से थर्मल स्कैनिंग की गई। कोलकाता पहुंचकर सभी खिलाड़ी काफी संतुष्ट दिख रहे थे, हालांकि पूर्व कप्तान फाफ डु प्लेसिस समेत कुछ खिलाडिय़ों ने अपने चेहरे पर मास्क लगा रखा था।

खिलाड़ी एयरपोर्ट से टीम की बस में चढ़कर सीधे होटल के लिए रवाना हो गए। ईस्टर्न मेट्रोपोलिटन बाइपास के पास स्थित एक होटल में उनके ठहरने की व्यवस्था की गई है। होटल के मुख्य प्रवेश द्वार पर टीम के एक-एक सदस्य की थर्मल स्कैनिंग की गई। प्राप्त जानकारी के मुताबिक खिलाड़ियों को घूमने-फिरने के लिए होटल से नहीं निकलने की सलाह दी गई है।

गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीकी टीम प्रबंधन ने खुद ही लखनऊ से दिल्ली के बजाय कोलकाता आने की इच्छा जताई थी क्योंकि कोरोना के कहर के मद्देनजर कोलकाता एयरपोर्ट को इस समय दिल्ली की अपेक्षा ज्यादा सुरक्षित माना जा रहा है। बंगाल में कोरोना का अब तक एक भी पुष्ट मामला सामने नहीं आया है।

दक्षिण अफ्रीकी टीम की कोलकाता एयरपोर्ट से मंगलवार सुबह 8.55 बजे की फ्लाइट है। गौरतलब है कि बंगाल सरकार ने टीम को कोलकाता के अलीपुर इलाके में स्थित ताज बंगाल होटल में ठहरने की अनुमति नहीं दी थी क्योंकि वह घनी आबादी वाले इलाके में है। दक्षिण अफ्रीकी टीम के किसी भी खिलाड़ी या स्टाफ में अब तक कोरोना वायरस का कोई लक्षण नहीं मिला है लेकिन राज्य सरकार किसी तरह का जोखिम नहीं उठाना चाहती थी इसलिए एयरपोर्ट के पास स्थित एक होटल में उन्हें ठहरवाया गया।

 

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस