नई दिल्ली, जेएनएन। साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और धुंआधार बल्लेबाज एबी डिविलियर्स के इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी को लेकर चल रही सारी अटकलों पर विराम लगा दिया है। क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने मंगलवार को साफ कर दिया कि संन्यास के बाद मैदान पर वापसी के लिए डिविलियर्स तैयार नहीं हैं। इंडियन प्रीमियर लीग में धमाकेदार फॉर्म में बल्लेबाजी करने के बाद एबी ने वापसी के संकेत दिए थे लेकिन बोर्ड ने आधिकारिक बयान देकर इसपर पूर्ण विराम लगा दिया है।

क्रिकेट इतिहास के सबसे धमाकेदार बल्लेबाजों में से एक मिस्टर 360 डिग्री के नाम से मशहूर एबी डिविलियर्स के फैंस को मंगलवार जोरदार झटका लगा। आइसीसी ने इस बात की जानकारी दी है कि साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड की तरफ से इस बात को लेकर सारी अटकलें खत्म कर दी गई जिसमें डिविलियर्स के वापसी की बातें हो रही थी। डिविलियर्स ने साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड के साथ बैठक की और  उसमें इस बात को लेकर अपना आखिरी फैसला बताया। 

बोर्ड ने साफ किया है कि संन्यास पर एबी डिविलियर्स के साथ चर्चा हुई जिसमें उन्होंने इस बात को कहा कि वह वापसी नहीं करना चाहते हैं। उन्होंने जो संन्यास की घोषणा की थी वह उनका अंतिम फैसला था और इस पर वह दोबारा विचार नहीं करने वाले। 

रोहित और विराट पर दीप दासगुप्ता ने लगाया आरोप, कहा- ICC इवेंट के नॉकआउट में नहीं बनाए हैं रन

पिछले काफी महीनों से संन्यास तोड़कर उनके राष्ट्रीय टीम में वापसी की बातें हो रही थी। भारत में इसी साल अक्टूबर में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप में उनको मौका दिए जाने की खबरें आ रही थी। 23 मई 2018 को अचानक से एबी ने अपने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा करके सबको चौंकाया था। एक साल बाद ही 2019 में वनडे विश्व कप खेला जाना था और उनके संन्यास को लेकर सबने काफी बातें की थी।

पिछले महीने आइपीएल में खेलते हुए एबी ने कुछ धमाकेदार पारियां खेली थी। 7 मैचों में 51 की औसत से दो अर्धशतक के साथ उन्होंने 207 रन बनाए थे। एबी ने इस दौरान 16 चौके और 10 छक्के लगाए। इसके बाद उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करने और टी20 विश्व कप में खेलने की बात कही थी। 

 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप