Move to Jagran APP

113 साल पुराना अनचाहा रिकॉर्ड तोड़ा दक्षिण अफ्रीका ने

दक्षिण अफ्रीका ने भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन मात्र 12 रनों पर पांच विकेट गंवा दिए थे। इसी के साथ दक्षिण अफ्रीका ने सबसे कम स्कोर पर अपने पांच विकेट गंवाने का 113 साल पुराना बदनुमा रिकॉर्ड तोड़ा। इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ने 1902 में ऑस्ट्रेलिया के

By sanjay savernEdited By: Published: Thu, 26 Nov 2015 11:22 AM (IST)Updated: Thu, 26 Nov 2015 03:32 PM (IST)
113 साल पुराना अनचाहा रिकॉर्ड तोड़ा दक्षिण अफ्रीका ने

नागपुर। दक्षिण अफ्रीका ने भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन मात्र 12 रनों पर पांच विकेट गंवा दिए थे। इसी के साथ दक्षिण अफ्रीका ने सबसे कम स्कोर पर अपने पांच विकेट गंवाने का 113 साल पुराना बदनुमा रिकॉर्ड तोड़ा। इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ने 1902 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 14 रनों पर 5 विकेट गंवा दिए थे। उनका यह रिकॉर्ड एक सदी से भी ज्यादा समय तक कायम रहा।

loksabha election banner

नागपुर टेस्ट में भारत के पहली पारी के 215 रनों के जवाब में द. अफ्रीका ने पहले दिन दो विकेट गंवा दिए थे। द. अफ्रीका ने दूसरे दिन सुबह 11/2 से आगे खेलना शुरू किया। अश्विन ने पहले ही ओवर में घरेलू टीम को सफलता दिलाई, जब डीन एल्गर (7) ने अश्विन की कैरम बॉल को स्टंप्स पर खेल लिया। अब मेहमानों को कप्तान हाशिम अमला से बड़ी पारी की उम्मीद थी, लेकिन वे अश्विन के अगले अोवर में स्वीप करने के प्रयास में पहली स्लिप पर अजिंक्य रहाणे को कैच थमा बैठे। भारत इसी के साथ 12 रनों पर 4 विकेट खोकर गहरे संकट में आ गया। इसके बाद जडेजा ने एबी डी'विलियर्स को पैवेलियन लौटाकर भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। द. अफ्रीका का पांचवां विकेट 12 के स्कोर पर गिरा।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.