Move to Jagran APP

दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को दी 22 रनों से मात

लोनबावो सोतसोबे की शानदार गेंदबाजी की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में श्रीलंका को 22 रन से हराया। दक्षिण अफ्रीका ने इस जीत के साथ ही तीन टी20 मैचो की सीरीज में श्रीलंका पर 2-0 की बढ़त हासिल कर ली।

By Edited By: Published: Mon, 05 Aug 2013 12:11 AM (IST)Updated: Mon, 05 Aug 2013 12:23 PM (IST)
दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को दी 22 रनों से मात

हमबनटोटा। लोनबावो सोतसोबे की शानदार गेंदबाजी की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में श्रीलंका को 22 रन से हराया। दक्षिण अफ्रीका ने इस जीत के साथ ही तीन टी20 मैचो की सीरीज में श्रीलंका पर 2-0 की बढ़त हासिल कर ली।

loksabha election banner

दक्षिण अफ्रीका से जीत के लिए मिले 146 रन का पीछ करने उतरी श्रीलंका टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। श्रीलंका ने अपने कुशल परेरा और महेला जयवर्धने का विकेट 4.2 ओवर में 27 रन के स्कोर पर गंवा दिए। श्रीलंका की ओर से कुमार संगकारा (39) और लाहिरू थिरिमाने(18)ने दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों का कुछ हद तक सामना किया। बाकी बल्लेबाज दिनेश चंडीमल 2 रन, एजेलो मैथ्यूज 1 रन और नुवान कुलसेखरा 10 रन बनाकर सस्ते में आउट हो गए। मध्यक्रम के बल्लेबाजों के सस्ते में आउट होने की वजह से श्रीलंका को हार का सामना करना पड़ा। श्रीलंका की ओर से थिसारा परेरा (22) और सचित्रा सेनानायके (1) नाबाद बल्लेबाज के तौर पर लौटे। इस तरह श्रीलंका 20 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 123 रन ही बना सकी और उसे 22 रन से हार झेलनी पड़ी। दक्षिण अफ्रीका की ओर से सोतसोबे और मोर्कने 2-2 विकेट जबकि परनेल, वेज और ताहिर ने एक-एक विकेट झटके।

इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी के लिए उतरे दक्षिण अफ्रीका टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज हेनरी डेविस तीसरे ओवर फेंकने आए कुलशेखर की गेंद पर बोल्ड हो पवेलियन लौट गए। इसके बाद क्विंटन डी कॉक 19 रन और फॉफ डू फ्लेसिस 12 रन बनकर आउट हो गए। इसके बाद एबीडिविलियर्स भी ज्यादा देर तक क्रीज पर टिक नहीं सके और कुशल परेरा के थ्रो पर रन आउट होकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका की ओर से जेपी डुमुनी (30) ने तेजी से खेलते हुए टीम के स्कोर को बढ़ाने का प्रयास किया लेकिन 16वां ओवर फेंकने आए सेनानयके की तीसरी गेंद पर वह एंजेलो मैथ्यूज को कैच थमा कर चलते बने। डुमुनी के आउट होने के समय टीम का स्कोर 105 रन था। इसके बाद टीम के स्कोर को बढ़ाने के चक्कर में डेविड मिलर भी 36 रन के व्यक्गित स्कोर पर कुलसेखरा की गेंद पर चंडीमल को कैच दे बैठे। इसके बाद डेविड वेज (नाबाद 7)और परनेल (नाबाद 10) ने निर्धारित ओवर में टीम के स्कोर को 145 रन तक पहुंचाया। श्रीलंका की ओर से कुलसेखरा और सचित्रा सेनानायके ने 2-2 विकेट और मलिंगा ने एक विकेट लिया।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.