जोहानिसबर्ग, पीटीआइ। शबनिम इस्माइल (5/30) की शानदार गेंदबाजी के दम पर दक्षिण अफ्रीकी महिला टीम ने रविवार को तीसरे टी-20 मैच में भारत को पांच विकेट से शिकस्त दी। हालांकि पांच मैचों की वनडे सीरीज में मेहमान टीम अभी भी 2-1 से आगे है लेकिन इस्माइल ने भारत को सीरीज जीतने से फिलहाल रोक दिया।

हरमनप्रीत कौर (48) की पारी की मदद से भारतीय टीम 17.5 ओवर में 133 रन पर सिमट गई। जवाब में कोली ट्रायन (15 गेंदों में 34 रन) की तेजतर्रार पारी से दक्षिण अफ्रीका ने 19 ओवर में पांच विकेट खोकर 134 का स्कोर कर मैच अपने नाम किया।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने पहले ही ओवर में अनुभवी बल्लेबाज मिताली राज (00) का विकेट गंवा दिया। इसके बाद हरमनप्रीत और स्मृति मंधाना (37) ने दूसरे विकेट के लिए तेजी से 55 रन जोड़े, लेकिन इन दोनों के पवेलियन लौटने के बाद भारतीय पारी 17.5 ओवर में सिमट गई। हरमनप्रीत ने 30 गेंद की अपनी पारी में दो छक्के और छह चौके मारे। लेग स्पिनर डेन वान नीकर्क (1/16) ने स्मृति को मोसेलिन डेनियल्स के हाथों कैच कराके इस साझेदारी का अंत किया। स्मृति ने 24 गेंद का सामना करते हुए पांच चौके और एक छक्का जड़ा। तेज गेंदबाज शबनिम ने हरमनप्रीत को विकेट के पीछे कैच कराके पहली सफलता हासिल की और फिर भारतीय पारी को समेटने में अहम भूमिका निभाई। अन्य तेज गेंदबाज मासाबाता क्लास (2/20) ने शबनिम का अच्छा साथ निभाया जिससे भारत ने अंतिम पांच विकेट विकेट सिर्फ नौ रन जोड़कर गंवाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की भी शुरुआत अच्छी नहीं रही और 34 रन के स्कोर पर उसके दो बल्लेबाज पवेलियन लौट गए। लिजेल ली (05) और कप्तान निकर्क (26) ने टीम को निराश किया। इसके बाद सुन लूस (41) और मिग्नोन डू प्रीज (20) ने तीसरे विकेट के लिए 50 रन की साझेदारी करके टीम की पारी को संभाला लेकिन लूस के आउट होने के बाद कोली ने अपनी टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचाया। भारत के लिए पूजा वस्त्रकार (2/21) ने सर्वाधिक विकेट चटकाए।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस