Move to Jagran APP

पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने विराट की रणनीति पर उठाए ये सवाल

पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने वेस्टइंडीज द्वारा भारत के खिलाफ किंग्सटन टेस्ट ड्रॉ कराने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली की रणनीति पर सवाल उठाए

By Mohit TanwarEdited By: Published: Fri, 05 Aug 2016 10:53 AM (IST)Updated: Fri, 05 Aug 2016 02:29 PM (IST)
पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने विराट की रणनीति पर उठाए ये सवाल

नई दिल्ली। पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने वेस्टइंडीज द्वारा भारत के खिलाफ किंग्सटन टेस्ट ड्रॉ कराने के बाद टीम इंडिया के वर्तमान टेस्ट कप्तान विराट कोहली की रणनीति पर सवाल उठाए हैं। गांगुली के अनुसार कोहली को स्लो गेंदबाजों का अच्छी तरह उपयोग करना चाहिए और उमेश यादव को अटैकिंग गेंदबाज के रूप में देखना चाहिए।

loksabha election banner

गांगुली के अनुसार विराट को दूसरे टेस्ट मैच में अमित मिश्रा की जगह रविचंद्रन अश्विन को पहले गेंदबाजी सौंपनी चाहिए थी। पहली पारी में 304 रनों से पिछड़ने के बाद वेस्टइंडीज दूसरी पारी में 48 रनों पर 4 विकेट खोकर संकट में था। लेकिन रोस्टन चेज (137 नाबाद) की अगुआई में मध्यक्रम के बल्लेबाजों के जुझारू प्रदर्शन की बदौलत वेस्टइंडीज ने 6 विकेट पर 388 रन बनाते हुए मैच ड्रॉ करवा लिया।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार गांगुली ने कहा, विराट के पास पांच विशेषज्ञ गेंदबाज थे, लेकिन वे उनका लाभ नहीं उठा पाए। मुझे लगता है कि अंतिम दिन की शुरुआत में जब विराट ने अमित को गेंद सौंपी उनकी बजाए उन्हें अश्विन को गेंदबाजी पर लगाना चाहिए था। अश्विन हमारे मुख्य गेंदबाज है और वे लय में भी है जिसके चलते उन्हें ज्यादा मौका दिया जाना चाहिए था। इसी तरह इस मैच में उमेश यादव से ज्यादा गेंदबाजी नहीं करवाई गई, जबकि उनका अच्छी तरह उपयोग किया जाना चाहिए।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.