Move to Jagran APP

WTC Final: 'कई कमबैक हुए हैं पर ऐसा कभी नहीं', Ajinkya Rahane की पारी के मुरीद हुए Sourav Ganguly

Sourav Ganguly Ajinkya Rahane Comeback भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने अजिंक्य रहाणे की शानदार पारी की जमकर तारीफ की है। दादा के अनुसार 18 महीने टेस्ट क्रिकेट से दूर रहने के बाद ऐसी पारी खेलना कमाल की बात है।

By Jagran NewsEdited By: Shubham MishraPublished: Sat, 10 Jun 2023 04:48 PM (IST)Updated: Sat, 10 Jun 2023 04:48 PM (IST)
WTC Final: 'कई कमबैक हुए हैं पर ऐसा कभी नहीं', Ajinkya Rahane की पारी के मुरीद हुए Sourav Ganguly
Sourav Ganguly Ajinkya Rahane Comeback WTC Final 2023

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। 18 महीने बाद टेस्ट टीम में लौटे अजिंक्य रहाणे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में अपनी शानदार पारी से छा गए। एक तरफ से लगातार गिर रहे विकेट के बीच रहाणे कंगारू गेंदबाजों के सामने चट्टान की तरह खड़े रहे और 89 रन की यादगार पारी खेली। रहाणे की पारी के बूते भारतीय टीम फॉलोऑन बचाने में सफल रही। भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली भी रहाणे की उम्दा पारी के मुरीद हो गए हैं और उन्होंने इसको अब तक का सबसे बेस्ट कमबैक बता डाला है।

loksabha election banner

रहाणे के मुरीद हुए गांगुली

सौरव गांगुली ने स्टार स्पोर्ट्स के साथ बातचीत करते हुए रहाणे की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा, "यह कितना शानदार है, 18 महीने बाद। रहाणे टेस्ट क्रिकेट से 18 महीने दूर रहे, कई लोगों ने मान लिया कि उनका करियर खत्म हो चुका है और शायद उन्होंने यह बात खुद भी मान ली थी। इंडियन क्रिकेट में एक बल्लेबाज के तौर पर कमबैक करते हुए इस तरह का प्रदर्शन करके दिखाना आसान नहीं होता है। मुझे लगता है कि यह लाजवाब है। पहले भी कई कमबैक हुए हैं, लेकिन इतने लंबे समय बाद कभी नहीं।"

अकेले लड़े रहाणे

दादा ने आगे कहा, "वह लाजवाब थे। उन्होंने लगातार गिर रह विकेट के बावजूद जोरदार लड़ाई लड़ी। उन्होंने लंच से पहले जो पारी खेली है, उस पर रहाणे को बेहद गर्व होगा। रहाणे ने पूरे ड्रेसिंग रूम को काफी कुछ दिखाया कि अगर आप सही तरीके से खेलते हैं और आपको थोड़ा किस्मत का साथ मिलता है, तो आप इस पिच पर बल्लेबाजी कर सकते हैं, बहुत सारा क्रेडिट रहाणे को। वह लाजवाब खेले और शार्दुल ठाकुर भी।"

रहाणे के बल्ले से निकली 89 रन की शानदार पारी के बूते भारतीय टीम पहली पारी में 296 रन बनाने में सफल रही। रहाणे के अलावा शार्दुल ठाकुर ने भी पहली पारी में 51 रन का योगदान दिया और उन्होंने रहाणे के साथ मिलकर शतकीय साझेदारी निभाई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.