नई दिल्ली, जेएनएन। दक्षिण अफ्रीका का सफल दौरा करने के बाद अब भारतीय टीम श्रीलंका में त्रिकोणीय सीरीज खेलने गयी है जहां पहले ही मैच में उसे मेजबान श्रीलंका के हाथों हार का सामना करना पड़ा है।

अपनी इस हार को लेकर भारतीय क्रिकेट टीम के फैंस टीम इंडिया से नाराज हो गये हैं। वो इस हार को आसानी से नहीं पचा पा रहे हैं। आपको बता दें कि मौजूदा दौर में क्रिकेट के इस छोटे फॉर्मेट में श्रीलंका की गिनती दुनिया की सबसे कमजोर टीमों में गिनी जाती है।

तीनों फॉर्मेट में अच्छा नहीं रहा श्रीलंका का प्रदर्शन

पिछले कुछ समय से श्रीलंका की टीम क्रिकेट के तीनो प्रारूप में विरोधी टीमों के खिलाफ संघर्ष करती नजर आयी है। वहीं मेजबानों के मुकाबले अगर टीम इंडिया की बात की जाए तो लगातार वो प्रदर्शन में निखार लाती जा रही है, और तीनों फॉर्मेट में बेहतरीन प्रदर्शन भी कर रही है। इस टूर्नामेंट में भारत और श्रीलंका के अलावा तीसरी टीम बांग्लादेश भी शामिल हैं और इन तीनों ही टीमों में टीम इंडिया को सबसे बड़ा दावेदार माना जा रहा है।

           

पहले मैच में हार से क्रिकेट फैन नाराज

भारतीय टीम के सीरीज में पहले ही मैच में हार जाने से भारतीय क्रिकेट फैंस भारतीय टीम से खासा नाराज हैं इस मैच में जहां भारत की शुरुआत बेहद खराब रही तो वहीं अंत में जब टीम को बड़े शॉट्स की जरूरत थी तब युवा क्रिकेटर ऋषभ पंत ने दर्शकों को निराश किया। वो बड़े हिट्स लगाने में कामयाब नहीं हो सके और भारतीय टीम 174 के स्कोर पर ही पहुंच सकी। अगर आखिरी ओवरों में थोड़ा और रन बने होते तो शायद परिणाम कुछ और हो सकता था।

       

कुशल परेरा ने उधेड़ी भारतीय गेंदबाजों की बखिया

175 रनों का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम जब बल्लेबाजी करने उतरी तो कुशल परेरा की बेहतरीन पारी की बदौलत वो पहले 6 ओवरों में ही 75 रन बनाने में सफल रही। यहीं पर मैच भारत के हाथ से निकल चुका था। मेहमान टीम ने 9 गेंद रहते ही यह मैच अपने नाम कर लिया था। और त्रिकोणीय सीरीज के पहले मुकाबले में ही इस तरह की बुरी पराजय के बाद टीम इंडिया सोशल मीडिया पर क्रिकेट फैंस के निशाने पर आ गयी। टीम इंडिया की इस हार के बाद ट्रोलर्स लगातार टीम इंडिया को ट्रोल कर रहे हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Ravindra Pratap Sing

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप