Move to Jagran APP

वोक्स ने खोला राज, गंभीर की इस बात को सुनकर टीम ने कर दिखाया कमाल

वोक्स ने कहा, 'कप्तान ने हमसे कहा था कि एक लक्ष्य लेकर गौरवशाली प्रदर्शन करो।

By Mohit TanwarEdited By: Published: Mon, 24 Apr 2017 08:27 PM (IST)Updated: Mon, 24 Apr 2017 08:36 PM (IST)
वोक्स ने खोला राज, गंभीर की इस बात को सुनकर टीम ने कर दिखाया कमाल
वोक्स ने खोला राज, गंभीर की इस बात को सुनकर टीम ने कर दिखाया कमाल

कोलकाता, प्रेट्र : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर को महज 49 रन पर समेटने वाली कोलकाता नाइटराइडर्स के गेंदबाज क्रिस वोक्स ने कहा कि कप्तान गौतम गंभीर ने अपने गेंदबाजों को कुछ कर दिखाने के लिए कहा था।

loksabha election banner

वोक्स ने कहा, 'कप्तान ने हमसे कहा था कि एक लक्ष्य लेकर गौरवशाली प्रदर्शन करो। शुरुआती गेंदबाजों ने हमारे लिए राह बनाई, जिसके बाद हम सिर्फ सही लाइन पर गेंदबाजी करते रहे।' कोलकाता के लिए नाथन कल्टर नील, वोक्स और कोलिन डि ग्रैंडहोम ने तीन-तीन विकेट लिए, जबकि उमेश यादव को एक विकेट मिला। वोक्स ने कहा, 'कल्टर नील और उमेश ने शुरुआती काम किया। जब मैं गेंदबाजी के लिए आया तो उतनी स्विंग नहीं मिल रही थी, लेकिन सही लाइन और लेंथ से गेंदबाजी का फायदा मिला।'

उन्होंने ईडन गार्डेस की पिच को उम्दा बताते हुए कहा,'यह गेंदबाजी के लिए अच्छा विकेट था। यहां पर गेंदबाज को लाइन से भटकने का खामियाजा भुगतना पड़ सकता है।'

बल्लेबाजी ढहने से हारे : नेगी

कोलकाता, प्रेट्र : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर के स्पिनर पवन नेगी ने अपनी टीम के शर्मनाक तरीके से 49 रन पर ऑलआउट होने को खेल का हिस्सा बताया। हालांकि वह इसके लिए गेंद के जरूरत से ज्यादा घूमने को जिम्मेदार नहीं मानते।

उन्होंने कहा, 'पिच के बारे में कोई सवाल ही नहीं है, दोनों टीमों ने अच्छी गेंदबाजी की। हमने स्पिन और तेज गेंदबाजी बेहतर की, बाकी जो हुआ, वह खेल का हिस्सा है। एक दिन आप बेहतर करते हैं, लेकिन दूसरे दिन कुछ आपके पक्ष में नही जाता। दुर्भाग्य से हमारी बल्लेबाजी ढह गई। मैं नहीं मानता कि बारिश की वजह से मैच पर कोई असर पड़ा।'

बेंगलूर का पहला विकेट विराट कोहली के रूप में पारी की तीसरी गेंद पर गिरा, उन्होंने अपना खाता भी नहीं खोला था। आउट होने के बाद कोहली अंपायर से साइटस्क्रीन के पास किसी दर्शक के मूवमेंट की शिकायत करते नजर आए थे। नेगी के मुताबिक, 'लोग साइटस्क्रीन के पास ज्यादा आ-जा रहे थे, जिससे बल्लेबाज को परेशानी हो रही थी।'

मजबूत टीम है बेंगलूर : बेन कटिंग

बेंगलुरु, प्रेट्र : सनराइजर्स हैदराबाद के ऑलराउंडर बेन कटिंग का मानना है कि कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ 49 रनों पर सिमट जाने के बावजूद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर मजबूत टीम है। रविवार को कोलकाता के खिलाफ 132 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बेंगलूर की टीम 49 पर ऑल आउट हो गई थी और उसे 82 रन से हार का सामना करना पड़ा था। यह आइपीएल के इतिहास का न्यूनतम स्कोर है।

कटिंग ने कहा, '49 पर ऑलआउट, ऐसा कभी-कभी होता है।' उन्होंने कहा कि हमारे पास विराट कोहली, एबी डिविलियर्स और क्रिस गेल के लिए कोई खास रणनीति नहीं है, हमारी योजना उन्हें पहले छह ओवरों में रोकने की होगी। उनके मुताबिक, सात मैचों में केवल चार में ही जीत के बावजूद हैदराबाद अभी प्रतिस्पर्धा से बाहर नहीं हुआ है। हैदराबाद को मंगलवार को बेंगलूर से सामना करना है।

युवा खिलाडि़यों पर अभी भी भरोसा : द्रविड़

नई दिल्ली, प्रेट्र : बल्लेबाजी में खराब प्रदर्शन के चलते आइपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स की गाड़ी पटरी से उतरने के बावजूद टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ युवा खिलाडि़यों के बचाव में आगे आए।

उन्होंने कहा, 'मेरा अभी भी युवा खिलाडि़यों पर भरोसा कायम है। लीग का आधा सफर अभी बाकी है। यह दिलचस्प है कि कोलकाता के बाद सबसे ज्यादा नेट रनरेट होने के बावजूद हम तालिका में छठे नंबर पर हैं। मुझे उम्मीद है कि युवा खिलाड़ी अगले सात आठ मैचों में बेहतर प्रदर्शन कर लीग का रुख मोड़ सकते हैं।' छह मैचों में से चार में हारने के बाद डेयरडेविल्स की बल्लेबाजी की खामियां खुलकर सामने आ गई हैं। युवा खिलाडि़यों की अनुभवहीनता के चलते टीम औसत स्कोर का पीछा करने में भी नाकाम रही है।

यह भी पढ़ें: 7,0,1,8,9,8,2,0,2,5,0 ये कोई फोन नंबर नहीं, विराट की टीम की दुर्दशा है


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.