Move to Jagran APP

समझदारी भरा क्रिकेट खेलना चाहता है यह भारतीय बल्लेबाज

भारतीय बल्लेबाजी की नई सनसनी शिखर धवन को खुशी है कि वह अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर की शुरुआत में ही रन बनाने में सफल रहे और उन्होंने कहा कि वह अपनी इस शानदार फॉर्म को बरकरार रखना चाहते हैं।

By Edited By: Published: Sun, 15 Sep 2013 09:18 PM (IST)Updated: Sun, 15 Sep 2013 09:38 PM (IST)
समझदारी भरा क्रिकेट खेलना चाहता है यह भारतीय बल्लेबाज

चंडीगढ़। भारतीय बल्लेबाजी की नई सनसनी शिखर धवन को खुशी है कि वह अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर की शुरुआत में ही रन बनाने में सफल रहे और उन्होंने कहा कि वह अपनी इस शानदार फॉर्म को बरकरार रखना चाहते हैं।

loksabha election banner

पढ़ें: टी-20 ने बल्लेबाजों को बनाया आक्रामक

चैंपियंस लीग टी-20 के क्वालीफायर्स में हिस्सा लेने वाली आइपीएल टीम सनराइजर्स हैदराबाद के हाल में कप्तान नियुक्त किए गए धवन ने कहा, 'जब आप अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत में ही बड़ी पारियां खेलते हैं तो आप आश्वस्त हो जाते हैं क्योंकि यह काफी मुश्किल हिस्सा होता है और प्रत्येक खिलाड़ी अपने करियर की शुरुआत में नर्वस होता है। मैं इस फॉर्म को जारी रखना चाहता हूं और समझदारी भरा क्रिकेट खेलना चाहता हूं जिससे कि मेरे खेल में निरंतरता आए।'

27 वर्षीय धवन ने सनराइजर्स की कप्तानी की जिम्मेदारी पर कहा, 'यह मेरे लिए नया चैलेंज और मैं इसके लिए पूरी तरह से तैयार हूं। मैं दिल्ली की टीम का भी कप्तान रह चुका हूं। सनराइजर्स का कप्तान बनने पर मुझे गर्व महसूस हो रहा है।' उनकी कप्तानी की खासियत के सवाल पर धवन ने कहा, 'मैं शांत और आक्रामक दोनों हूं। अंदर से आक्रामक और बाहर से शांत। मैं चाहता हूं कि मेरी टीम मैदान पर खेल का पूरा मजा ले।'

आसान नहीं होगा क्वालीफाइंग दौर : मैकुलम

चंडीगढ़। चैंपियंस लीग टी-20 में क्वालीफायर मुकाबलों से पहले न्यूजीलैंड की टीम ओटेगो वोल्ट्स के कप्तान ब्रेंडन मैकुलम का कहना है कि उनकी टीम के लिए टूर्नामेंट में राह आसान नहीं होगी क्योंकि उपमहाद्वीप की तीन अन्य टीमें उन्हें कड़ी चुनौती पेश करेंगी।

मैकुलम ने कहा, 'क्वालीफाइंग दौर में सभी टीमें मजबूत हैं। हमारे लिए मुकाबला काफी कड़ा होने वाला है, लेकिन साथ ही हमें यह पता कि अगर हमें मुख्य चरण में जगह बनाने में सफल रहे तो अच्छी लय के साथ टूर्नामेंट की शुरुआत करेंगे।' ओटेगो की टीम 2009 सत्र में अपने पहले दोनों मैच गंवाने के बाद टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी, लेकिन मैकुलम इस बार अधिक आश्वस्त हैं और उन्होंने कहा कि 2009 सीखने के लिहाज से अच्छा अनुभव था।

दूसरी ओर, श्रीलंकाई टीम कांदुरता मरूंस की अगुआई कर रहे लाहिरू थिरिमाने ने कहा कि कुमार संगकारा और अजंता मेंडिस जैसे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों की मौजूदगी उनकी टीम को युवा और अनुभव का अच्छा मिश्रण मुहैया कराती है। उन्होंने कहा, 'हमारी टीम युवा है, लेकिन हमारे कुछ खिलाड़ी काफी अनुभवी हैं और इसके कारण हमारा संयोजन काफी अच्छा है।'

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.