Move to Jagran APP

WTC final: द ओवल पर नेट प्रैक्टिस में देरी से पहुंचे Shubman Gill, नहीं चल सका बल्ले का जादू

भारतीय टीम के खिलाड़ी ओवल में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिए अभ्यास करते हुए नजर आए। फील्डिंग के अभ्यास के बाद गिल ड्रेसिंग रूम में चले गए। शानदार फार्म में चल रहे गिल को अभ्यास करते समय उछालभरी गेंदों को खेलने में समस्या हुई।

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaPublished: Mon, 05 Jun 2023 08:09 AM (IST)Updated: Mon, 05 Jun 2023 08:45 AM (IST)
WTC final: द ओवल पर नेट प्रैक्टिस में देरी से पहुंचे Shubman Gill, नहीं चल सका बल्ले का जादू
Shubman Gill is facing difficulty while practicing in the ovals

अभिषेक त्रिपाठी, लंदन। भारतीय टीम ओवल में पहली बार अभ्यास करने उतरी तो टीम का माहौल मजाकिया था। विराट कोहली से लेकर रवींद्र जडेजा, रोहित शर्मा, शार्दुल ठाकुर सब आपस में हंसी मजाक कर रहे थे। शुरुआत में सबने रनिंग, ड्रिलिंग और कैचिंग का अभ्यास किया।

loksabha election banner

कई महीनों से इंग्लैंड में चेतेश्वर पुजारा-

कोहली अभ्सास के दौरान आइसक्रीम खाते हुए नजर आए। उन्हें कुछ जरूरत थी तो उन्होंने चेतेश्वर पुजारा की तरफ देखते हुए कहा कि तुम तो इंग्लैंड के हो, तुम कुछ जुगाड़ करो। मालूम हो कि चेतेश्वर कई महीने से इंग्लैंड में रहकर ससेक्स काउंटी टीम की कप्तानी कर रहे हैं। शुरुआत में सिर्फ हंसी-मजाक हो रहा था।

फील्डिंग के बाद ड्रेसिंग रूम में गए गिल-

विराट ने पैर झुकाकर गेंद रोकने का रिएक्शन देते हुए गिल से कहा कि फील्डिंग करते समय गेंद 110 की गति से आए या 10 की खलील अहमद ऐसे ही रोकता है। फील्डिंग के अभ्यास के बाद गिल ड्रेसिंग रूम में चले गए और नेट के पास से कोच राहुल द्रविड़ ने मैनेजर की तरफ देखते हुए आवाज लगाई गिल कहां है? मैनेजर ने कहा कि दो मिनट में आ रहा हैं, द्रविड़ बोले उससे कहो जल्दी नीचे आए।

गिल को करना पड़ा इंतजार-

हालांकि गिल को आने में पांच मिनट लग गए। शुरुआत में द्रविड़ ने ओपनरों को नेट पर बल्लेबाजी करवाई। रोहित और गिल को शुरुआती दो नेट पर बल्लेबाजी करनी थी, लेकिन वह दो मिनट में नहीं आए तो द्रविड़ ने रोहित और विराट को अलग-अलग नेट पर बल्लेबाजी के लिए उतार दिया। गिल जब आए तो फिर द्रविड़ ने उन्हें इंतजार करवाया। विराट ने जब बल्लेबाजी खत्म की तब गिल को उन्होंने नेट पर भेजा।

टेस्ट खेलने में समस्या में दिखे गिल-

आइपीएल में 17 मैचों में तीन शतकों के साथ सबसे ज्यादा 890 रन बनाने वाले गिल इस समय शानदार फार्म में हैं, लेकिन रविवार को अभ्यास करते समय गिल को बाउंसी गेंद और इसमें खासतौर पर शमी की उछालभरी गेंदों को खेलने में समस्या हुई। आइपीएल से टेस्ट मोड में आने पर वह ज्यादातर गेंदों को छोड़ रहे थे। वह लेंथ बॉल को भी छोड़ रहे थे, क्योंकि यहां की पिच के बाउंस पर आप विश्वास कर सकते हो क्योंकि यहां पर बाउंस एक जैसा रहता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.