नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के बचे हुए मुकाबलों को कराए जाने पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने शनिवार को एक अहम घोषणा की। स्पेशल जेनरल मीटिंग में इस बात को लेकर सहमति बनी की टूर्नामेंट के बाकी बचे हुए 31 मैचों का आयोजन भारत की जगह यूएई में कराया जाएगा। सितंबर से अक्टूबर के बीच इन मैचों का आयोजन होगा।

कोरोना महामारी के बीच भारत में अप्रैल में शुरू कराए गए आइपीएल के 14वें सीजन को 29 मैचों के बाद अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करने का फैसला लिया गया था। टीम बबल के अंदर खिलाड़ियों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद टूर्नामेंट के फिलहाल स्थगित करने का फैसला किया गया था। टूर्नामेंट के इस नए सीजन में दिल्ली कैपिटल्स की टीम युवा कप्तान रिषभ पंत की कप्तानी में खेलने उतरी थी। नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर को चोट की वजह से पूरे सीजन के लिए बाहर होना पड़ा था।

आइपीएल से पहले इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज के दौरान अय्यर के कंधे में चोट लगी थी जिसके बाद उनकी सर्जरी कराई गई। अब खबर है कि वह सर्जरी के बाद जल्दी से फिट होने की तरफ हैं। जून तक उनके फिट हो जाने की जानकारी है। अय्यर के फिट होने के बाद अब यह तय है कि आइपीएल के बाकी बचे मैचों में वह दिल्ली कैपिटल्स की कमान एक बार फिर से संभालते नजर आएंगे। सितंबर से अक्टूबर के बीच टूर्नामेंट के बाकी बचे 31 मैचों को कराया जाना है।

दिल्ली ने इस सीजन में पंत की कप्तानी में काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। टूर्नामेंट को स्थगित किए जाने के वक्त टीम अंक तालिका में सबसे उपर थी। 8 में से 6 मैच जीतकर दिल्ली ने कुल 12 अंक हासिल किए थे। टीम का नेट रन रेट 0.547 था जिससे उसके प्लेऑफ में पहुंचने की दावेदारी बेहद मजबूत नजर आ रही थी।