Move to Jagran APP

इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज ही नहीं, बल्कि IPL 2021 से भी बाहर हुआ ये खिलाड़ी

इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच के दौरान चोटिल हुए भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर लंबे समय के लिए टीम से बाहर हो गए हैं। यहां तक कि IPL 2021 से भी उनको बाहर बैठना पड़ेगा क्योंकि उनके कंधे की सर्जरी होगी।

By Vikash GaurEdited By: Published: Thu, 25 Mar 2021 09:04 AM (IST)Updated: Thu, 25 Mar 2021 09:04 AM (IST)
इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज ही नहीं, बल्कि IPL 2021 से भी बाहर हुआ ये खिलाड़ी
श्रेयस अय्यर आइपीएल 2021 से भी बाहर रहेंगे।

पुणे, पीटीआइ। Ind vs Eng: इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे इंटरनेशनल मैच में उतरने से पहले भारतीय खेमे से एक बुरी खबर सामने आ रही है। जी हां, भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती वनडे में कंधे की हड्डी खिसकने के कारण यहां चल रही सीरीज में नहीं खेल पाएंगे। इतना ही नहीं, नौ अप्रैल से शुरू हो रहे आइपीएल के 14वें सीजन से भी उनको बाहर होना पड़ा है।

loksabha election banner

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) के सूत्रों ने बताया कि अय्यर को बायें कंधे की सर्जरी करानी होगी, जिसकी वजह से वह कम से कम चार महीने क्रिकेट से दूर रहेंगे। बोर्ड के एक सूत्र ने कहा कि उसे ऑपरेशन कराना होगा। लगता है कि आइपीएल के पहले हाफ से ही नहीं, बल्कि वह पूरे आइपीएल से बाहर रहेंगे। उन्हें नेट्स पर लौटने में कम से कम चार महीने लगेंगे। वह काफी दर्द में है।

श्रेयस को इंग्लिश काउंटी टीम लंकाशायर के लिए भी उनका वनडे टूर्नामेंट खेलना है। लंकाशायर ने सोमवार को ही उनके साथ करार का एलान किया था। काउंटी सत्र 23 जुलाई से शुरू होगा। श्रेयस को इंग्लैंड की पारी के आठवें ओवर में चोट लगी जब तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर की गेंद पर जॉनी बेयरस्टो के शॉट को रोकने के लिए डाइव किया। वह कंधे को पकड़कर मैदान से बाहर निकल गए और काफी दर्द में दिख रहे थे।

आइपीएल में उन्हें दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करनी थी। मुंबई का यह 26 साल का खिलाड़ी बल्लेबाजी करते हुए महज छह रन बनाकर आउट हो गया था। श्रेयस ने पिछले चरण में दिल्ली कैपिटल्स को फाइनल में पहुंचाया था। कंधे के अपनी जगह से खिसकने से उबरने के लिए कम से कम छह हफ्तों का समय लगता है और अगर सर्जरी करानी पड़ती है तो और ज्यादा समय लगता है। उनकी अनुपस्थिति में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी रिषभ पंत, अजिंक्य रहाणे, ऑस्ट्रेलियाई स्टीव स्मिथ या सीनियर ऑफ स्पिनर आर अश्विन को सौंपी जा सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.