Move to Jagran APP

टूटी उंगली के साथ IPL में खेलकर भारतीय बल्लेबाज ने जीता था 'इमर्जिंग प्लेयर' का खिताब

भारतीय बल्लेबाज ने बताया कि टूटी हुई उंगली की वजह से मैं अपना डेब्यू सीजन खराब नहीं करना चाहता था।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 09 Jun 2020 05:49 PM (IST)Updated: Tue, 09 Jun 2020 05:53 PM (IST)
टूटी उंगली के साथ IPL में खेलकर भारतीय बल्लेबाज ने जीता था 'इमर्जिंग प्लेयर' का खिताब
टूटी उंगली के साथ IPL में खेलकर भारतीय बल्लेबाज ने जीता था 'इमर्जिंग प्लेयर' का खिताब

 नई दिल्ली, जेएनएन। श्रेयय अय्यर भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे प्रतिभाशाली क्रिकेटरों में से एक हैं। उन्होंने सफलतापूर्वक अपने आप को सिमित प्रारूप में नंबर चार की पोजिशन पर अपने शानदार प्रदर्शन के जरिए खुद को स्थापित किया है। शुरुआत में वो इंटरनेशनल स्तर पर ज्यादा सफल नहीं हो पाए थे, लेकिन कुछ खराब प्रदर्शन के बाद उन्होंने अपने करियर को एक गति दे दी है। वहीं आइपीएल यानी इंडियन प्रीमियर लीग में वो  दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान हैं। 

loksabha election banner

श्रेयस की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स का आइपीेएल में अच्छा प्रदर्शन रहा है और उन्होंने एक बल्लेबाज के तौर पर भी इस लीग में अब तक प्रभावित किया है। उन्हें साल 2018 के बीच में दिल्ली टीम की कप्तानी मिली थी। आइपीएल में उन्हें साल 2015 में पहली बार खेलने का मौका मिला था और अपने पहले ही सीजन में उन्होंने 14 मैचों में 439 रन बनाए थे और उन्हें इस साल इमर्जिग प्लेयर ऑफ द ईयर का खिताब मिला था। 

साल 2015 में उन्होंने इस पूरे सीजन के दौरान टूटी हुई उंगली के साथ बल्लेबाजी की थी और ये बात बहुत कम लोगों को पता है। श्रेयस ने अब दिल्ली कैपिटल्स के साथ इंस्टाग्राम लाइव चैट के दौरान इस बात का खुलासा किया कि इस लीग के डेब्यू सीजन में दिल्ली के कोच गैरी कर्स्टन ने उन्हें टूटी हुई उंगली के साथ खेलने के लिए प्रेरित किया था। इस चोट की वजह से उनका डेब्यू सत्र खराब हो सकता था, लेकिन उन्होंने निश्चय किया कि वो इसे अपने खेल के आड़े नहीं आने देंगे। 

उन्होंने कहा कि मैंने पहले सीजन में अपनी फ्रैक्टर्ड उंगली के साथ 439 रन बनाए। गैरी ने कहा कि आप मैदान में कहीं भी छुप सकते हैं और हमारे लिए बल्लेबाजी कर सकते हैं। वो चाहते थे कि मैं टीम के लिए खेलूं और मैं टीम के लिए कुछ भी कर सकता था। इस कहानी के बारे में ज्यादा लोगों को पता नहीं है। श्रेयस को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द ईयर का खिताब मिला। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.