नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। पाकिस्तान के नेशनल टीवी पीटीवी स्पोर्ट्स पर मंगलवार की देर रात जमकर ड्रामा देखने को मिला, जब टीवी एंकर पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का अपमान किया तो शोएब अख्तर ने आन एयर ही अपना इस्तीफा दे दिया और वे गेम आन है शो छोड़कर चले गए। बाद में उन्होंने एक वीडियो पोस्ट कर इस बात की जानकारी भी दी कि उन्होंने पीटीवी स्पोर्ट्स से इस्तीफा दे दिया है।

आइसीसी टी20 विश्व कप में पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड मैच के बाद पीटीवी स्पोर्ट्स चैनल पर एक पैनल था, जिसकी मेजबानी डाक्टर नौमान नियाज कर रहे थे। मुकाबले को लेकर हो रही बहस के दौरान एंकर नुमान और शोएब अख्तर के बीच शाहीन अफरीदी को लेकर बहस हो गई। अख्तर का कहना था कि शाहीन अफरीदी और हैरिस रउफ लाहौर कलंदर टीम की देन हैं, लेकिन ये बात नौमान के गले नहीं उतरी।

टीवी एंकर नौमान नियाज ने शोएब अख्तर की आन एयर बेइज्जती की और कहा, "आप थोड़े असभ्य हो रहे हैं और मैं यह नहीं कहना चाहता, लेकिन यदि आप ओवर स्मार्ट हैं, तो आप जा सकते हैं। मैं यह आन एयर कह रहा हूं।" इसके बाद नौमान ने एक ब्रेक लिया। माना जा रहा था कि ब्रेक में सब ठीक हो जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। शोएब की मानें तो उन्होंने नौमान से आन एयर माफी मांगने के लिए बोला था, लेकिन नौमान राजी नहीं हुए।

जैसे ही फिर से गेम आन है शो आन एयर आया तो भी एंकर नौमान नियाज और शोएब अख्तर के बीच गहमागहमी नजर आई और इस बीच शोएब अख्तर ने शो को छोड़ने का फैसला कर लिया। हालांकि, इस दौरान ने उन्होंने अपने साथी मेहमान, जिसमें पूर्व पाकिस्तानी महिला कप्तान सना मीर, विव रिचर्ड्स और डेविड गोवर के अलावा कई और सदस्य शामिल थे, उनसे माफी मांगी।

उन्होंने शो छोड़ने से पहले कहा, "ढेर सारी माफी दोस्तो, ढेर सारी माफी। मैं पीटीवी से इस्तीफा दे रहा हूं। राष्ट्रीय टीवी पर मेरे साथ जिस तरह का व्यवहार किया गया है, मुझे नहीं लगता कि मुझे अब यहां बैठना चाहिए। इसलिए इस्तीफा दे रहा हूं। आपका बहुत-बहुत धन्यवाद।" वहीं, नौमान नियाज पर इसका कोई असर नहीं हुआ, लेकिन शोएब अख्तर के फैंस ने उनको इंटरनेट मीडिया पर जमकर लताड़ लगाई है।

शोएब ने बाद में ट्विटर पर एक वीडियो बयान जारी कर मामले पर अपनी स्थिति स्पष्ट करते हुए कहा कि वह आगे की शर्मिंदगी को रोकने के लिए इसे छोड़ने के लिए तैयार हैं। हालांकि, उन्होंने कहा कि उन्होंने नियाज से आन एयर माफी मांगने के लिए कहा था, जिससे नियाज ने इन्कार कर दिया। उन्होंने लिखा, "सोशल मीडिया पर कई क्लिप प्रसारित हो रही हैं, इसलिए मैंने सोचा कि मुझे स्पष्ट करना चाहिए।"

शोएब अपने वीडियो में कहते हैं, "डाक्टर नौमान अप्रिय और असभ्य थे, उन्होंने मुझे शो छोड़ने के लिए कहा, यह विशेष रूप से शर्मनाक था जब आपके पास सर विवियन रिचर्ड्स और डेविड गोवर जैसे दिग्गज सेट पर बैठे थे। मेरे कुछ समकालीन और वरिष्ठ लोग भी थे और लाखों लोग देख रहे हैं। मैंने यह कहकर सभी को शर्मिंदगी से बचाने की कोशिश की कि मैं इस आपसी समझ के साथ डाक्टर नौमान की टांग खींच रहा हूं कि डाक्टर नौमन भी विनम्रता से माफी मांगेंगे और हम शो के साथ आगे बढ़ेंगे, जिसे करने से उन्होंने इन्कार कर दिया। तब मेरे पास और कोई चारा नहीं था।"

Edited By: Vikash Gaur

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट