नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। टी20 वर्ल्ड कप 2022 के शुरू होने से पहले वेस्टइंडीज खेमे से एक अजीबोगरीब खबर सामने आई। क्रिकेट वेस्टइंडीज ने इस बात की पुष्टि कर दी कि इस टीम के स्टार बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर को वर्ल्ड कप 2022 के लिए चुनी गई टीम से बाहर कर दिया गया है। उनकी जगह अब टीम में शामराह ब्रुक्स को शामिल किया गया है। क्रिकेट वेस्टइंडीज ने इस बात की सूचना आइसीसी को भी दे दी है। 

क्रिकेट वेस्टइंडीज के चयन समिति ने हेटमायर को टीम से हटाने का फैसला तब लिया जब वो सोमवार यानी 3 अक्टूबर को आस्ट्रेलिया जाने वाली फ्लाइट पकड़ने से चूक गए थे। इससे पहले हेटमायर को शनिवार को ही आस्ट्रेलिया की फ्लाइट पकड़नी थी, लेकिन उन्होंने पारिवारिक कारण से अनुरोध किया था कि वो शनिवार की जगह सोमवार की फ्लाइट लेना चाहते हैं जिसे बोर्ड ने मंजूर कर दिया था, लेकिन उन्होंने सोमवार की फ्लाइट भी मिस कर दी। 

क्रिकेट वेस्टइंडीज ने अपने स्टेटमेंट में कहा कि फ्लाइट में टिकट उपलब्ध करा पाना एक चुनौती थी, लेकिन उनके लिए एक टिकट का प्रबंध किया गया था जिससे कि वो गुयाना छोड़ सकें, लेकिन हेटमायर ने डायरेक्टर आफ क्रिकेट को सूचना दी कि वो  फ्लाइट के लिए समय से एयरपोर्ट नहीं पहुंच पाएंगे। इसका ये मतलब हुआ कि वो 5 अक्टूबर को आस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 मैच नहीं खेल पाएंगे। हेटमायर के इस सूचना के बाद क्रिकेट वेस्टइंडीज ने आनन-फानन में सर्वसम्मति से फैसला किया कि अब उनकी जगह टीम में शामराह ब्रुक्स को शामिल किया जाए। 

क्रिकेट वेस्टइंडीज ने साफ किया कि इससे पहले हेटमायर ने अनुरोध किया था कि उन्हें शनिवार की जगह सोमवार को फ्लाइट उपलब्ध करवाया जाए और बोर्ड ने इसे मान भी लिया था। वहीं बोर्ड ने उन्हें ये भी सूचित कर दिया था कि अगर सोमवार को भी वो उपलब्ध नहीं हो पाते हैं तो उनकी जगह किसी अन्य खिलाड़ी को मौका दिया जा सकता है और ऐसा ही हुआ क्योंकि बोल्ड टी20 वर्ल्ड कप 2022 को लेकर किसी भी तरह का समझौता करने को तैयार नहीं था। 

Edited By: Sanjay Savern

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट