Move to Jagran APP

विकेटकीपर संजू सैमसन को टीम इंडिया में मिली जगह, BCCI ने दी जानकारी

Ind vs WI T20 Series 2019 Sanju Samson Team India दिसंबर में वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए संजू सैमसन को भारतीय टीम में जगह मिल गई है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Wed, 27 Nov 2019 12:16 PM (IST)Updated: Wed, 27 Nov 2019 01:23 PM (IST)
विकेटकीपर संजू सैमसन को टीम इंडिया में मिली जगह, BCCI ने दी जानकारी
विकेटकीपर संजू सैमसन को टीम इंडिया में मिली जगह, BCCI ने दी जानकारी

नई दिल्ली, जेएनएन। Ind vs WI T20 Series 2019 Sanju Samson Team India: दिसंबर में वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को भारतीय टीम में जगह मिल गई है। इस बात की जानकारी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ ने दी है। दरअसल, संजू सैमसन को भारतीय टीम में शिखर धवन के रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल किया गया है, जो चोटिल हो गए हैं।

loksabha election banner

दिल्ली के सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी का मैच खेलते समय सूरत में महाराष्ट्र के खिलाफ सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के बाएं घुटने में एक डीप कट लगा है, जिसमें कई टांके लगे हैं। इस वजह से उन्हें टी20 सीरीज से बाहर होना पड़ा है। बीसीसीआइ की मेडिकल टीम ने मंगलवार को उनकी चोट की जांच की और पाया कि वे अगले कुछ समय तक खेल नहीं पाएंगे। ऐसे में संजू सैमसन को फिर से भारतीय टीम में जगह मिली है।

धवन को सही होने में लगेगा समय

बीसीसीआइ की मेडिकल टीम ने शिखर धवन और टीम मैनेजमेंट को सुझाव दिया है कि धवन के टांके हटाने में अभी समय लगेगा और घाव भरने में भी वक्त लगेगा। ऐसे में उनका मैदान से दूर रहना उचित रहेगा। उधर, टेस्ट विकेटकीपर रिद्धिमान साहा भी बांग्लादेश के खिलाफ पिंक बॉल टेस्ट मैच में चोटिल हो गए थे। विकेटकीपर साहा के दाएं हाथ की रिंग फिंगर में चोट लगी थी, जिसकी सर्जरी होनी है। इसकी जानकारी भी बीसीसीआइ ने मेल करके दी है। 

बता दें कि इससे पहले संजू सैमसन का चयन बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई 3 मैचों की टी20 सीरीज के लिए किया गया था, लेकिन रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया में उनकी जगह एक भी मैच में प्लेइंग इलेवन में नहीं बन पाई थी। इस सीरीज के लिए विराट कोहली को आराम दिया गया था, जिनकी जगह संजू सैमसन आए थे, लेकिन 21 नवंबर को हुए भारतीय टीम के चयन में सैमसन को अगली ही सीरीज से ड्रॉप कर दिया गया। 

T20I सीरीज के लिए भारतीय टीम 

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, संजू सैमसन, रिषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक चाहर, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.