नई दिल्ली, जेएनएन। India vs West Indies: भारत और वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जा रही टी20 सीरीज से सलामी बल्लेबाज शिखर धवन बाहर हो गए थे। चोट के कारण शिखर धवन को 15 सदस्यीय टीम से बाहर कर दिया गया था। शिखर धवन की जगह विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन ने टी20 टीम में स्थान हासिल किया था। हालांकि, बांग्लादेश के बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ भी उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली।

अब खबर ये है कि बाएं हाथ के बल्लेबाज शिखर धवन वेस्टइंडीज के खिलाफ 15 दिसंबर से शुरू हो रही वनडे सीरीज से भी बाहर हो सकते हैं। अगर ऐसा है तो फिर उनकी जगह किसी एक सलामी बल्लेबाज को टीम में शामिल किया जा सकता है। हालांकि, चयनकर्ताओं के पास चार ऐसे खिलाड़ी हैं जो शिखर धवन की जगह ले सकते हैं। ऐसे में टीम मैनेजमेंट के लिए माथापच्ची होगी कि किस खिलाड़ी को धवन के रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में शामिल किया जाए।

शिखर धवन का घुटना है चोटिल

दरअसल, शिखर धवन को सैयद मुश्ताल अली ट्रॉफी के दौरान बाएं घुटने में चोट लगी थी। एक डीप कट उनके घुटने में लगा था, जिसमें कुछ टांके लगे। इसके बाद उन्हें टी20 सीरीज से बाहर कर दिया था। शिखर धवन को चयनकर्ताओं ने टी20 और वनडे सीरीज के लिए टीम में शामिल किया था, लेकिन अब लग रहा है कि वे वनडे सीरीज भी नहीं खेल पाएंगे, क्योंकि उनकी चोट अभी ठीक नहीं हुई है और पहला वनडे मैच रविवार को खेला जाना है, जिसमें काफी कम समय है।

ये 4 खिलाड़ी हैं ओपनिंग के दावेदार

शिखर धवन अगर बाहर होते हैं तो उनकी जगह टीम में जिन चार खिलाड़ियों को बतौर ओपनर शामिल किया जा सकता है उनमें संजू सैमसन, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल और पृथ्वी शॉ का नाम शामिल है। संजू सैमसन लगातार टीम के साथ बने हुए हैं। ऐसे में उनकी दावेदारी मजबूत लग रही है। वहीं, मयंक अग्रवाल टेस्ट क्रिकेट के बाद घरेलू स्तर पर बतौर ओपनर छाए हुए हैं। वहीं, शुभमन गिल भी शानदार फॉर्म में हैं। उधर, पृथ्वी शॉ बैन के बाद मुंबई की टीम के लिए रन बना रहे हैं, जिससे उनकी दावेदारी भी मजबूत लग रही है।

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस