नई दिल्ली, पीटीआइ। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल के चेयरमैन को लेकर रेस शुरू हो चुकी है। विश्व क्रिकेट के सबसे तातकवर पद पर कौन काबिज होगा इसपर फैसला आने में अभी कुछ और वक्त लग सकता है। गुरुवार को इस पद की चुनावी प्रक्रिया होनी थी लेकिन इसे अगले हफ्ते तक पूरी की जाएगी।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल चेयरमैन पद के नामांकन प्रक्रिया पर अगले सप्ताह फैसला कर सकता है, क्योंकि अभी कुछ मुख्य मुद्दों पर चर्चा करना बाकी है। आइसीसी बोर्ड के सदस्यों ने गुरुवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बैठक की। बैठक में नामांकन प्रक्रिया ही मुख्य एजेंडा था।

आइसीसी के एक बोर्ड सदस्य ने बताया कि सदस्यों के बीच प्रक्रिया पर अच्छी चर्चा हुई। मैं आत्मविश्वास के साथ कह सकता हूं कि नामांकन प्रक्रिया को अगले सप्ताह तक पूरा कर लिया जाएगा। जब उनसे पूछा गया कि अभी तक क्यों इस पर कोई फैसला नहीं हुआ तो उन्होंने कहा कि अभी कुछ मुख्य मुद्दों पर स्पष्टता की जरूरत है। हमें उम्मीद है कि अगले सप्ताह तक यह पूरा हो जाएगा।

इंग्लैंड के ग्रेव्स की दावेदारी मजबूत

आईसीसी के चेयरमैन पद के लिए इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख कोलिन ग्रेव्स की दावेदारी सबसे ज्यादा मजबूत है। मौजूदा चेयरमैन शशांक मनोहर के मुताबिक ग्रेव्स ने और वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड के बीच पैसों का लेन देन हुआ था लेकिन एथिक्स अधिकारी ने मानने से इन्कार कर दिया है।

बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली को भी इस पद के लिए उम्मीदवार माना जा रहा है। साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड के डायरेक्टर ग्रीम स्मिथ ने भी उनको समर्थन करने की बता कही थी। हालांकि बोर्ड ने इसे स्मिथ का निजी बयान बताया था।

 

Aus-vs-Ind

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021