Move to Jagran APP

शतक जमाने के बाद Steve Smith से हुई भारी चूक, बड़ी गलती करने के कारण मुंह रह गया खुला का खुला, देखें वीडियो

Steve Smith wicket by Shardul thakur विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया की पारी में दो खिलाड़ियों ने शतक लगाए। स्टिव स्मिथ को शार्दुल ठाकुर ने आउट करके पवेलियन भेजा। शार्दुल की इस गेंद का वीडिया सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaPublished: Thu, 08 Jun 2023 07:35 PM (IST)Updated: Thu, 08 Jun 2023 07:35 PM (IST)
शतक जमाने के बाद Steve Smith से हुई भारी चूक, बड़ी गलती करने के कारण मुंह रह गया खुला का खुला, देखें वीडियो
shardul thakur video of steve smith wicket in WTC final 2023

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच लंदन में द ओवल के मैदान पर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेला जा रहा है, जिसमें भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। मौसम और पिच की परिस्थितियों को देखते हुए किसी ने ऑस्ट्रेलिया से इतने बड़े स्कोर की उम्मीद नहीं की थी। ऑस्ट्रेलिया ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 3 विकेट के नुकसान पर 327 रन बनाए थे।

loksabha election banner

फाइनल में शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज-

पहले दिन बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने डब्ल्यूटीसी फाइनल में शतक लगाकर इतिहास रचा। इसके साथ ही वह डब्ल्यूटीसी फाइनल में शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। ट्रेविस ने 174 गेंदों में 25 चौके और 1 छक्के की मदद से 163 रन बनाए। दूसरे दिन 92वें ओवर में मोहम्मद सिराज ने ट्रेविस हेड को अपनी गेंद पर आउट कर पवेलियन भेजा।

View this post on Instagram

A post shared by ICC (@icc)

फाइनल में दूसरा शतक-

इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के एक और बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने दूसरे दिन का खेल शुरू होने के बाद अपना शतक पूरा किया। इसके साथ ही वह चैंपियनशिप के फाइनल में शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए। हेड और स्मिथ की पार्टनरशिप के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने पहले दिन 327 का स्कोर बनाया था।

शार्दुल ने लिया विकेट-

दूसरे दिन भारतीय गेंदबाजों ने वापसी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के 7 विकेट चटकाए और कंगारू टीम ने पहली पारी खत्म होने तक 469 रन बनाए। ऐसे में रोहित शर्मा ने 99वें ओवर में गेंद शार्दुल ठाकुर थमाई। शार्दुल की गेंद ऑफ के काफी बाहर गेंद थी, जिसे स्मिथ ऑफ साइड खेलना चाह रहे थे, लेकिन गेंद अंदरूनी किनारा लेकर विकेट से टकरा गई। हालांकि शार्दुल गेंद में कोई कमाल नहीं था, लेकिन उन्होंने स्मिथ का बड़ा विकेट लेकर भारतीय फैंस को खुश जरूर किया होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.