Move to Jagran APP

शोएब मलिक व हफीज को लगा बड़ा झटका, पीसीबी ने केंद्रीय अनुबंध में नहीं दी जगह

टेस्ट क्रिकेट से हाल ही में संन्यास लेने वाले मो. आमिर को पीसीबी ने सी कैटेगरी में शामिल किया है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 08 Aug 2019 07:06 PM (IST)Updated: Fri, 09 Aug 2019 12:31 AM (IST)
शोएब मलिक व हफीज को लगा बड़ा झटका, पीसीबी ने केंद्रीय अनुबंध में नहीं दी जगह
शोएब मलिक व हफीज को लगा बड़ा झटका, पीसीबी ने केंद्रीय अनुबंध में नहीं दी जगह

 कराची। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने टीम के दो सीनीयर खिलाड़ी शोएब मलिक और मो. हफीज को इस वर्ष के लिए अपने केंद्रीय अनुबंध में जगह नहीं दी है। मो. हफीज टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं जबकि शोएब मलिक ने वर्ल्ड कप 2019 के बाद ही टेस्ट व वनडे क्रिकेट को अलविदा कह दिया था और कहा था कि इसके बाद वो टी 20 क्रिकेट पर अपना पूरा ध्यान दे पाएंगे यानी क्रिकेट को छोटे प्रारूप में वो खेलना जारी रखेंगे। अब पीसीबी ने 2019-20 के लिए अपने केंद्रीय अनुबंध की घोषणा की है जिसमें इन दोनों खिलाड़ियों का नाम नहीं है। 

loksabha election banner

इस बार पीसीबी ने अपने केेंद्रीय अनुबंध में खिलाड़ियों की संख्या कम कर दी है। अब इस अनुबंध में 33 की जगह सिर्फ 19 खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। इस अनुबंध में टेस्ट टीम के ओपनर बल्लेबाज अजहर अली को बी कैटेगरी में जबकि टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके मो. आमिर को सी कैटेगरी में जगह दी गई है। 

पीसीबी ने कहा है कि इस बार केंद्रीय अनुबंध में जिन खिलाड़ियों को जगह दी गई है उनके पिछले एक साल के प्रदर्शन और फिटनेस को ध्यान में रखा गया है। ये अनुबंध एक अगस्त 2019 से 30 जून 2020 तक चलेगा। इस बार इस अनुबंध में हफीज व मलिक को शामिल नहीं किया गया है पर ये दोनों चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे। गौरतलब है कि विश्व कप में खराब प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान की टीम में काफी बदलाव देखने को मिल रहा है। टीम के मुख्य कोच और सपोर्ट स्टाफ के बदलाव की भी बात हो रही है। इस बार टीम के कोच का कार्यकाल भी नहीं बढ़ाया गया और रिपोर्ट्स के मुताबिक पूर्व पाकिस्तानी कप्तान मिस्बाह उल हक को टीम का नया मुख्य कोच बनाया जा सकता है। 

ए-वर्ग : बाबर आजम, सरफराज अहमद और यासिर शाह।

बी-वर्ग : असद शफीक, अजहर अली, हैरिस सोहेल, इमाम उल हक, मुहम्मद अब्बास, शादाब खान, शाहीन अफरीदी और वहाब रियाज।

सी-वर्ग : आबिद अली, हसन अली, फखर जमां, इमाद वसीम, मुहम्मद आमिर, मुहम्मद रिजवान, शान मसूद और उस्मान शिनवारी।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.