Move to Jagran APP

हार के साथ इस धुरंधर ने ली विदाई, मैदान पर बच्चों के साथ खेला क्रिकेट

टी-20 विश्व कप के बाद संन्यास लेने की घोषणा कर चुके ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर शेन वॉटसन ने रविवार को भारत के खिलाफ हार के बाद अपने परिवार के साथ पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में समय बिताया।

By ShivamEdited By: Published: Mon, 28 Mar 2016 12:43 AM (IST)Updated: Mon, 28 Mar 2016 07:31 AM (IST)
हार के साथ इस धुरंधर ने ली विदाई, मैदान पर बच्चों के साथ खेला क्रिकेट

विशेष संवाददाता, मोहाली। टी-20 विश्व कप के बाद संन्यास लेने की घोषणा कर चुके ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर शेन वॉटसन ने रविवार को भारत के खिलाफ हार के बाद अपने परिवार के साथ पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में समय बिताया।

loksabha election banner

उन्होंने अपने आखिरी मैच में नाबाद 18 रन बनाए और चार ओवर में 23 रन देकर दो विकेट लिए। मैच खत्म होने के बाद वह अपने दोनों बच्चों और पत्नी ली फुरटांग के साथ मैदान पर आए। उनके चेहरे पर सुकून देखा जा सकता था। वह तीन वर्षीय बेटे विलियम वॉटसन के साथ मैदान पर दौड़ रहे थे तो पिछले साल हुई बेटी माटिल्डा विक्टोरिया के साथ घुटनों के बल चल रहे थे। उन्होंने अपने परिवार के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की आखिरी सेल्फी भी ली।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

वॉटसन पहले ही टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं। उन्होंने बीते सात सितंबर के बाद से अपने देश के लिए वनडे क्रिकेट नहीं खेला है। वॉटसन मौजूदा ऑस्ट्रेलियाई टीम में रिकी पोंटिंग के समय वाली टीम का प्रतिनिधित्व करते थे, जिसने कई सालों तक विश्व क्रिकेट पर राज किया था। वॉटसन का करियर 14 साल का है। क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान रह चुके वॉटसन ने यह भी कहा कि वह प्रथम श्रेणी क्रिकेट से भी संन्यास ले रहे हैं, जिसमें वह एशेज दौरे के बाद से नहीं खेले हैं।

वॉटसन ने जिस दिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था, उसी दिन उन्होंने संन्यास की घोषणा की। वॉटसन पहली बार 24 मार्च, 2002 को अपने देश के लिए सेंचुरियन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे मैच खेले थे। वॉटसन ने अपने देश के190 वनडे, 58 टी-20 और 59 टेस्ट मैच खेले हैं। वह क्रिकेट इतिहास के सात ऐसे खिलाडि़यों में शामिल हैं, जिन्होंने 10 हजार से अधिक रन और 250 से अधिक विकेट लिए हैं। वॉटसन ने टेस्ट में 3731, वनडे में 5757 और टी-20 में 1462 रन बनाए हैं। टेस्ट में उनके नाम 75, वनडे में 168 और टी-20 मैचों में 48 विकेट दर्ज हैं।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.