Move to Jagran APP

टी20 विश्व कपः अब ऑस्ट्रेलिया पर भारी पड़ रहा है उनका ये धुरंधर

न्यूजीलैंड ने टी20 विश्व कप के महामुकाबले में दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई टीम को आठ रन से मात देकर कंगारू टीम को मुश्किल में डाल दिया है। इस मैच में एक चीज जो कंगारू टीम को बहुत भारी पड़ी वो सिर्फ इस मैच में ही नहीं बल्कि पूरे टी20 फॉर्मेट में ही

By ShivamEdited By: Published: Fri, 18 Mar 2016 06:22 PM (IST)Updated: Fri, 18 Mar 2016 06:41 PM (IST)
टी20 विश्व कपः अब ऑस्ट्रेलिया पर भारी पड़ रहा है उनका ये धुरंधर

धर्मशाला। न्यूजीलैंड ने टी20 विश्व कप के महामुकाबले में दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई टीम को आठ रन से मात देकर कंगारू टीम को मुश्किल में डाल दिया है। इस मैच में एक चीज जो कंगारू टीम को बहुत भारी पड़ी वो सिर्फ इस मैच में ही नहीं बल्कि पूरे टी20 फॉर्मेट में ही भारी पड़ रही है। शायद ये भी एक बड़ी वजह रही कंगारू टीम के फ्लॉप शो की।

prime article banner

दरअसल, हम बात कर रहे हैं ऑस्ट्रेलियाई अनुभवी खिलाड़ी शेन वॉटसन की। इस धुरंधर ने टेस्ट क्रिकेट से तो संन्यास ले लिया लेकिन अपनी उस ताकत को वो पूरी तरह से बाकी प्रारूपों में झोंकने में असफल रहे हैं। एक-दो वनडे मैचों को छोड़ दें तो उनका टीम में होना ऑस्ट्रेलिया के लिए इस समय बोझ सा बना हुआ है। न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 विश्व कप के अपने पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 143 रन बनाने थे। वॉटसन जब ओपनिंग करने उतरे तो दूसरे छोर पर मौजूद उस्मान ख्वाजा बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे थे और एक अच्छी साझेदारी के संकेत मिल रहे थे लेकिन वॉटसन 13 रन बनाकर कैच आउट हो गए। इससे पहले गेंदबाजी करते हुए भी उन्होंने कुछ खास कमाल नहीं किया था। उन्होंने चार ओवर में 22 रन देते हुए महज एक विकेट ही लिया।

वैसे अगर वॉटसन की पिछली कुछ अंतरराष्ट्रीय टी20 पारियों के आंकड़ों को देखें तो उससे साफ हो जाता है कि अब वॉटसन को लेकर जल्द ही ऑस्ट्रेलियाई टीम को अपनी रणनीति तय करनी होगी। ये हैं वॉटसन की पिछली छह अंतरराष्ट्रीय टी20 पारियां - 8, 7, 4, 2, 1, 13

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.