मीरपुर। शब्बीर रहमान और शकीब अल हसन ने श्रीलंका के खिलाफ एशिया कप के मैच में चौथे विकेट के लिए 82 रन की साझेदारी की। अंतरराष्ट्रीय टी-20 में चौथे विकेट के लिए यह चौथी सबसे बड़ी साझेदारी रही।

शकीब और शब्बीर ने स्कॉटलैंड के कोएत्जर और डी वॉट्स के 79 रन की साझेदारी को पीछे छोड़ दिया। कोएत्जर और वॉट्स ने आयरलैंड के खिलाफ 18 मार्च 2012 को दुबई के मैदान पर 79 रन की साझेदारी की थी।

शब्बीर ने इस मैच में 80 रन की पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में 54 गेंदों का सामना किया, जिसमें 10 चौके और तीन छक्के जमाए। वहीं शकीब ने धैर्यपूर्ण पारी खेलते हुए 34 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 32 रन बनाए। चौथे विकेट के लिए अंतरराष्ट्रीय टी-20 में बांग्लादेश की तरफ से यह सर्वश्रेष्ठ साझेदारी रही जबकि विश्व स्तर पर चौथी सबसे बड़ी साझेदारी रही।

बहरहाल, इंग्लैंड के इयोन मोर्गन और केविन पीटरसन के नाम चौथे विकेट के लिए सबसे लंबी साझेदारी करने का रिकॉर्ड दर्ज है। इन दोनों बल्लेबाजों ने 19 फरवरी 2010 को पाकिस्तान के खिलाफ दुबई में नाबाद 112 रन की साझेदारी की थी।

दूसरे नंबर पर पाकिस्तान के मोहम्मद हफीज और शोएब मलिक का नाम आता है, जिन्होंने भारत के खिलाफ 36 दिसंबर 2012 को बेंगलुरु में चौथे विकेट के लिए 106 रन जोड़े थे। दक्षिण अफ्रीका के जेपी डुमिनी और जैक्स कैलिस ने 8 सितंबर 2012 को इंग्लैंड के खिलाफ चेस्टर ली स्ट्रीट में नाबाद 90 रन की साझेदारी की थी। यह साझेदारी चौथे विकेट के मामले में तीसरे स्थान पर है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: sanjay savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस