Move to Jagran APP

शाकिब अल हसन सितंबर में ट्रेनिंग शुरू करेंगे ट्रेनिंग, 29 अक्टूबर को खत्म होगा उनका दो साल का बैन

शाकिब अल हसन पर दो साल का बैन लगाया गया था जो 29 अक्टूबर 2020 को खत्म हो जाएगा।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 08 Aug 2020 08:09 PM (IST)Updated: Sat, 08 Aug 2020 08:09 PM (IST)
शाकिब अल हसन सितंबर में ट्रेनिंग शुरू करेंगे ट्रेनिंग, 29 अक्टूबर को खत्म होगा उनका दो साल का बैन
शाकिब अल हसन सितंबर में ट्रेनिंग शुरू करेंगे ट्रेनिंग, 29 अक्टूबर को खत्म होगा उनका दो साल का बैन

ढाका, प्रेट्र। बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन अगले महीने से सावर में बीकेएसपी में ट्रेनिंग पर वापसी करेंगे। शाकिब अल हसन की नजरें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी पर रहेंगी। बाएं हाथ के इस खिलाड़ी पर आइसीसी की भ्रष्टाचार रोधी नियम के उल्लंघन के कारण दो साल का प्रतिबंध लगा था, जो 29 अक्टूबर 2020 को खत्म हो रहा है।

loksabha election banner

शाकिब अल हसन इस समय अपने परिवार के साथ अमेरिका में हैं और वह अगस्त के अंत में ढाका आने की योजना बना रहे हैं ताकि वह कैंप में हिस्सा ले सकें। शाकिब के कोच नजमुल अबेदीन ने कहा, शाकिब अगले महीने बीकेएसपी आएंगे, जहां उनको प्रशिक्षक और ट्रेनर उपलब्ध रहेंगे। हमारे पास ऐसे कोच हैं जो कैंप में ही रह रहे हैं इसलिए हम उनके साथ काम कर सकते हैं। शाकिब को हर चीज उपलब्ध होगी। शाकिब ने अपने देश के लिए 56 टेस्ट मैच खेले हैं। इसके अलावा उन्होंने अपने देश के लिए 206 वनडे और 76 टी-20 मैच खेले हैं। पिछले साल इंग्लैंड में हुए व‌र्ल्ड कप में उन्होंने टीम के लिए दमदार प्रदर्शन किया था।

आपको बता दें कि शाकिब अल हसन से सटोरियों ने संपर्क किया था, लेकिन इसकी जानकारी उन्होंने अपने बोर्ड को नहीं दी थी। इसकी वजह से ही उन पर आइसीसी की भ्रष्टाचार रोधी नियम के उल्लंघन का आरोप लगा था और उन्हें दो साल के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट से बैन कर दिया गया था। बैन की वजह से वो इस बार आइपीएल में भी हिस्सा नहीं ले पाएंगे। अक्टूबर में बैन खत्म होने के बाद उनकी नजर एक बार फिर से अपनी टीम में वापसी पर रहेगी। शाकिब ना सिर्फ अपनी टीम के बल्कि दुनिया के दुनिया के बेहतरीन ऑलराउंडर में भी शुमार होते हैं। इस वक्त कोविड 19 महामारी की वजह से बांग्लादेश में भी क्रिकेट का आयोजन नहीं हो पा रहा है और हर खिलाड़ी को स्थिति के सामान्य होने का ही इंतजार है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.