Move to Jagran APP

बैन झेल रहे शाकिब अल हसन लोगों की मदद के लिए नीलाम करेंगे अपना ये फेवरेट बैट

Shakib will auction his favorite bat to help his country शाकिब अल हसन ने कोविड 19 महामारी के खिलाफ लड़ाई में सहयोग के लिए अपना बैट नीलामी करने का फैसला किया है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 22 Apr 2020 01:16 PM (IST)Updated: Wed, 22 Apr 2020 01:16 PM (IST)
बैन झेल रहे शाकिब अल हसन लोगों की मदद के लिए नीलाम करेंगे अपना ये फेवरेट बैट
बैन झेल रहे शाकिब अल हसन लोगों की मदद के लिए नीलाम करेंगे अपना ये फेवरेट बैट

ढाका, प्रेट्र। बांग्लादेश क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन इस वक्त दो साल का बैन झेल रहे हैं, लेकिन उन्होंने कोविड 19 महामारी के खिलाफ चल रही लड़ाई में अपना सहयोग करने का फैसला लिया है। इस महामारी के खिलाफ चल रही लड़ाई के लिए पैसा जुटाने की कवायद में शाकिब ने साल 2019 में वनडे विश्व कप में इस्तेमाल किए गए अपने बल्ले को नीलाम करने का फैसला किया है। इससे पहले बांग्लादेश क्रिकेट टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम ने अपने क्रिकेट के सामान की नीलामी की थी। 

prime article banner

शाकिब अल हसन ने फेसबुक लाइव सेशन में कहा कि मैंने पहले भी ये कहा था कि मैं अपने बैट को नीलाम करूंगा। मैंने साल 2019 वनडे विश्व कप में इस्तेमाल किए गए अपने बल्ले को नीलाम करने का फैसला किया है। ये मेरा फेरवेट बैट है। आपको बता दें कि 2019 वनडे विश्व कप में शाकिब का प्रदर्शन शानदार रहा था और 8 मैचों में उन्होंने दो शतक व पांच अर्धशतक के दम पर कुल 606 रन बनाए थे। उन्होंने 11 विकेट भी लिए थे। वो एक वनडे विश्व कप में 600 से ज्यादा रन और दस से ज्यादा विकेट लेने वाले पहले क्रिकेटर बने थे। 

शाकिब अल हसन ने कहा कि पिछला वनडे विश्व कप मेरे लिए बेहतरीन रहा और मैंने गेंद व बल्ले दोनों से ही शानदार प्रदर्शन किया। इस पूरे विश्व कप टूर्नामेंट के दौरान मैंने एक ही बल्ले का इस्तेमाल किया था। जो बल्ला मैं नीलाम करने जा रहा हूं उससे मैंने 1500 से ज्यादा रन बनाए हैं और वनडे वर्ल्ड कप से पहले और बाद में भी इसका इस्तेमाल किया था। 

उन्होंने कहा कि इस बैट को नीलाम करने से जो पैसा आएगा वो शाकिब अल हसन फाउंडेशन को जाएगी। शाकिब ने कहा कि ये बल्ला मेरे लिए बेहद खास है, लेकिन मेरे देश के लोग इससे भी खास हैं। आपको बता दें कि सटोरियों द्वारा संपर्क किए जाने की जानकारी नहीं देने की वजह से वो दो साल का बैन झेल रहे हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.