Move to Jagran APP

शाकिब अल हसन ने वर्ल्ड कप में रच दिया इतिहास, सचिन तेंदुलकर जैसे दिग्गजों को छोड़ा पीछे

World Cup 2019 Shakib Al Hasan बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने एक वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा 50 रन से ज्यादा की पारी खेलने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Fri, 05 Jul 2019 09:20 PM (IST)Updated: Fri, 05 Jul 2019 09:25 PM (IST)
शाकिब अल हसन ने वर्ल्ड कप में रच दिया इतिहास, सचिन तेंदुलकर जैसे दिग्गजों को छोड़ा पीछे
शाकिब अल हसन ने वर्ल्ड कप में रच दिया इतिहास, सचिन तेंदुलकर जैसे दिग्गजों को छोड़ा पीछे

नई दिल्ली, जेएनएन। World Cup 2019 Shakib Al Hasan: बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने एक वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा 50 रन से ज्यादा की पारी खेलने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है। शाकिब अल हसन के लिए वर्ल्ड कप 2019 जिस तरह का गया है उसके लिए तमाम बल्लेबाज सपने देखते हैं। बल्ले से ही नहीं बल्कि गेंद से भी शाकिब अल हसन ने कमाल का प्रदर्शन इस विश्व कप में किया है। 

loksabha election banner

शाकिब अल हसन दुनिया के पहले ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं, जिन्होंने वर्ल्ड कप के एक सीजन में 7 बार 50 से ज्यादा रन की पारियां खेली हैं। इसमें 2 शतक और 5 अर्धशतक शामिल हैं। शाकिब अल हसन ने पाकिस्तान के खिलाफ 51वां रन बनाते ही सचिन तेंदुलकर के एक वर्ल्ड कप में 7 बार 50 रन से ज्यादा की पारी खेलने के विश्व रिकॉर्ड को तोड़ डाला है।  

सचिन तेंदुलकर ने 11 पारियों में साल 2003 के वर्ल्ड कप में ये कमाल किया था। लेकिन, शाकिब अल हसन ने 8 पारियों में ये कमाल कर दिखाया है। इस वर्ल्ड कप में केवल एक बार शाकिब अल हसन 41 रन पर आउट हुए हैं। इस पारी को छोड़कर शाकिब अल हसन ने हर एक पारी में 50 रन से ज्यादा बनाए हैं, जो दर्शाता है कि ये शाकिब अल हसन का ड्रीम वर्ल्ड कप है। 

इतना ही नहीं, शाकिब अल हसन एक वर्ल्ड कप और वनडे क्रिकेट में लगातार 8 बार 40 से ज्यादा रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। इनसे पहले कोई खिलाड़ी इस तरह की पारियां नहीं खेल पाया है। खासकर वर्ल्ड कप के इतिहास में एक ऐतिहासिक पल है।  

एक वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा 50 प्लस का स्कोर

शाकिब अल हसन 7 बार 8 पारियां वर्ल्ड कप 2019

सचिन तेंदुलकर 7 बार 11 पारियां वर्ल्ड कप 2011

विराट कोहली 5 बार वर्ल्ड कप 2019

स्टीव स्मिथ 5 बार वर्ल्ड कप 2015


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.