नई दिल्ली, जेएनएन। बांग्लादेश क्रिकेट टीम (Bangladesh cricket team) के ऑलराउंडर व कप्तान शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) पर आइसीसी ने कुछ दिन पहले ही दो साल का बैन लगाया था। इस बैन के बाद शाकिब बेशक क्रिकेट से दूर हो गए, लेकिन वो खेल से खुद को दूर नहीं रख पाए हैं। क्रिकेट नहीं तो क्या हुआ अब उन्होंने फुटबॉल का रुख कर लिया। हाल ही में उन्हें ढ़ाका में एक फुटबॉल मैच खेलते देखा गया। इससे तो ये साबित हो गया कि खेल से उन्हें कितना लगाव है। 

भारत दौरे से ठीक पहले शाकिब अल हसन पर बैन लगाया गया था। उनके उपर लगाए गए बैन की वजह ये थी कि कई मैचों के दौरान बुकी ने उनसे संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन उन्होंने इसकी जानकारी आइीसीसी को नहीं दी। बैन के बाद शाकिब ने फूटी हैग्स के लिए कोरियन एक्सपैट टीम के खिलाफ ढाका के बांग्लादेश आर्मी स्टेडियम पर एक दोस्ताना मैच खेला। 

कमाल की बात ये रही कि इस मैच में शाकिब की टीम को 3-2 से जीत मिली। इससे पहले भी वो बांग्लादेश टाइगर्स के लिए फूटी हैग्स के खिलाफ मैच खेल चुके हैं। इसमें भी उनकी टीम 4-1 से जीती थी। बाद में फूटी हैग्स ने अपने अधिकृत पेज से इस मैच के फोटो शेयर किए। उन्होंने लिखा, हमने आर्मी स्टेडियम में कोरियन एक्सपैट टीम के खिलाफ मैच खेला और हमारी टीम 3-2 से जीत गई। शाकिब अल हसन दोबारा हैग्स की टीम में शामिल हो गए। 

बैन की वजह से शाकिब अल हसन को काफी नुकसान हुआ। उन्होंने भारत के खिलाफ सीरीज मिस कर दी साथ ही साथ वो अगले टी 20 विश्व कप में शायद ही खेल पाएं। अगला टी 20 विश्व कप 29 अक्टूबर 2020 से ऑस्ट्रेलिया में शुरू हो रहा है। शाकिब ने इंग्लैंड में आयोजित वनडे वर्ल्ड कप में कमाल का ऑलराउंड प्रदर्शन किया था। उन्होंने शानदार गेंदबाजी के साथ-साथ बेहतरीन बल्लेबाजी भी की थी। उन्होंने वनडे विश्व कप में 600 से ज्यादा रन बनाए थे और दस विकेट भी चटकाए थे। 

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस