नई दिल्ली, जेएनएन। ICC Cricket World Cup 2019 Afghanistan vs Bangladesh Shakib al Hasan: अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच साउथैंप्टन में खेले गए वर्ल्ड कप 2019 के 31वें मुकाबले में बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने पहले बल्ले से और फिर गेंद से इतिहास रचा है। इस मुकाबले में बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को करारी शिकस्त दी। 

शाकिब अल हसन ने इस मुकाबले में 51 रन की पारी खेली। इस दौरान 23वां रन लेते ही शाकिब वर्ल्ड कप 2019 में अब तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए। वहीं, पारी का 35वां रन लेते ही उन्होंने अपने वर्ल्ड कप करियर के 1000 रन पूरे कर लिए। शाकिब अल हसन से पहले कोई भी बांग्लादेशी क्रिकेटर इस मुकाम को हासिल नहीं कर पाया था।

वहीं, बतौर गेंदबाज शाकिब अल हसन ने 10 ओवर में मात्र 29 रन खर्च कर 5 बहुमूल्य विकेट चटकाए। बांग्लादेश के लिए पहली बार किसी खिलाड़ी ने वर्ल्ड कप के एक मैच में 5 सफलताएं हासिल की हैं। शाकिब अल हसन का ये वनडे क्रिकेट में दूसरा फाइव विकेट हॉल था।  

वर्ल्ड कप की बात करें तो इससे पहले एक पारी में 50 रन और 5 विकेट लेने का रिकॉर्ड युवराज सिंह के नाम था। युवराज सिंह ने साल 2011 के वर्ल्ड कप में आयरलैंड के खिलाफ अर्धशतक के साथ-साथ अपने करियर का पहला पांच विकेट हॉल प्राप्त किया था। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Vikash Gaur