नई दिल्ली, जेएनएन। Vijay Hazare Trophy: दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) की अगुआई में तमिलनाडु ने गुजरात को हराकर विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल में जगह बना ली। अब फाइनल में तमिलनाडु का सामना कर्नाटक के साथ होगा। तमिलनाडु की जीत में टीम के निचले क्रम के बल्लेबाज शाहरुख खान (Shahrukh Khan) ने शानदार पारी खेलते हुए नाबाद 56 रन बनाए। शाहरुख के क्रीज पर आने से पहले तमिलनाडु की टीम 96 रन पर अपने 5 विकेट गंवा चुकी थी। इस मैच को आउट फील्ड गीला होने की वजह से 40-40 ओवर का कर दिया गया था। 

सेमीफाइनल के इस मैच में तमिलनाडु ने टॉस जीतकर पहले गुजरात को बल्लेबाजी का मौका दिया। गुजरात की टीम ने 40 ओवर में 9 विकेट पर 177 रन बनाए। टीम को इस स्कोर तक ले जाने में ध्रुव रावल (40) और अक्षर पटेल (37) की बड़ी भूमिका रही। कप्तान पार्थिव पटेल सिर्फ 13 रन की पारी ही खेल पाए। तमिलनाडु की तरफ से एम मोहम्मद ने तीन, जबकि वाशिंगटन सुंदर, टी नटराजन, आर अश्विन, मुरुगन अश्विन व बाबा अपराजित ने एक-एक विकेट लिए। 

गुजरात ने 177 रन बनाए और जीत के लिए तमिलनाडु को 178 रन का लक्ष्य दिया। इस लक्ष्य का पीछा करने आई तमिलनाडु की शुरुआत खराब रही और इस टीम ने 96 रन पर अपने 5 विकेट गंवा दिया। एक वक्त ऐसा लग रहा था कि मैच में कुछ भी हो सकता है, लेकिन इसके बाद वाशिंगटन सुंदर ने 43 गेंदों पर नाबाद 27 और शाहरुख खान ने 46 गेंदों पर तेज नाबाद 56 रन की पारी खेलकर टीम को जीत दिला दी और फाइनल में पहुंचा दिया। शाहरुख खान ने अपनी पारी में 3 चौके व 3 छक्के जड़े। हालांकि इस मैच में एक बार फिर से टीम के कप्तान दिनेश कार्तिक ने अच्छी पारी खेली और 47 गेंदों का सामना करते हुए 47 रन बनाए। 

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप