Move to Jagran APP

शाहिद अफरीदी ने चुनी अपनी फेवरेट ऑल टाइम इलेवन, एक भारतीय व पांच पाकिस्तानी खिलाड़ी शामिल

Shihid Afridi favorite all time eleven शाहिद अफरीदी ने अपनी फेवरेट ऑल टाइम इलेवन टीम में सिर्फ एक ही भारतीय खिलाड़ी को शामिल किया है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 08 Apr 2020 05:37 PM (IST)Updated: Wed, 08 Apr 2020 05:37 PM (IST)
शाहिद अफरीदी ने चुनी अपनी फेवरेट ऑल टाइम इलेवन, एक भारतीय व पांच पाकिस्तानी खिलाड़ी शामिल
शाहिद अफरीदी ने चुनी अपनी फेवरेट ऑल टाइम इलेवन, एक भारतीय व पांच पाकिस्तानी खिलाड़ी शामिल

नई दिल्ली, जेएनएन। शाहिद अफरीदी ने अपनी फेवरेट ऑल टाइम इलेवन टीम का चयन किया है जिसमें उन्होंने पाकिस्तान के पांच खिलाड़ीयों को जगह दी है जबकि उनकी टीम में सिर्फ एक भारतीय खिलाड़ी ही जगह बनाने में कामयाब रहे। अफरीदी से पहले कई दिग्गजों ने अपनी-अपनी पसंद के मुताबिक प्लेइंग इलेवन का चयन किया है और अब अफरीदी का नाम भी इस लिस्ट में शुमार हो चुका है। अफरीदी ने जिन खिलाड़ियों के चयन किया है उनमें लगभग सभी उनके साथ खेलने वाले खिलाड़ी हैं। 

loksabha election banner

पाकिस्तान के लिए साल 1996 में डेब्यू करने वाले शाहिद अफरीदी अपने वक्त में कई शानदार खिलाड़ियों के साथ और उनके विरुद्ध खेल चुके हैं। अपनी आक्रामकता के लिए मशहूर अफरीदी ने जब अपनी ऑल टाइम इलेवन का चयन किया तो उन्होंने कई शानदार खिलाड़ियों को अपनी टीम में जगह दी। उन्होंने अपनी टीम में ओपनर के तौर पर अपने साथी खिलाड़ी सईद अनवर का चयन किया जबकि दूसरे ओपनर के तौर पर बाएं हाथ के पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट का चयन किया। 

शाहिद ने अपनी टीम में तीसरे नंबर के बल्लेबाज के लिए रिकी पोंटिंग जबकि चौथे क्रम से बल्लेबाज के तौर पर सचिन तेंदुलकर को चुना जो टीम में एकमात्र भारतीय खिलाड़ी हैं। पांचवें नंबर के बल्लेबाज के तौर पर उन्होंने इंजमाम-उल-हक को चुना तो उन्होंने टीम में विकेटकीपर के तौर पर गिलक्रिस्ट के रहते हुए राशिद लतीफ को चुना। तेज गेंदबाज के तौर पर शाहिद ने अपनी टीम में वसीम अकरम, शोएब अख्तर और ग्लेन मैक्ग्रा को शामिल किया जबकि स्पिनर के तौर पर टीम में शेन वॉर्न को शामिल किया। 

उन्होंने अपनी टीम की क्पतानी किसे दी इसका खुलासा उन्होंने नहीं किया। वहीं ऑलराउंडर के तौर पर टीम में जैक कैलिस को शामिल किया। 

शाहिद अफरीदी की ऑल टाइम फेवरेट इलेवन

सईद अनवर, एडम गिलक्रिस्ट, रिकी पोंटिंग, सचिन तेंदुलकर, इंजमाम-उल-हक, जैक्स कैलिस, राशिद लतीफ (विकेटकीपर), वसीम अकरम, शेन वॉर्न, ग्लेन मैक्ग्रा, शोएब अख्तर। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.