नई दिल्ली, जेएनएन। India vs South Africa 2nd T20: मोहाली में साउथ अफ्रीका और भारत के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने मेहमान टीम साउथ अफ्रीका को चारों खाने चित कर दिया। कप्तान विराट कोहली का इस दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में जलवा देखने को मिला, जिसमें प्रोटियाज टीम धराशायी हो गई। 

विराट कोहली ने इस मैच में एक के बाद एक तीन बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए। विराट कोहली टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा अर्धशतक, सबसे ज्यादा रन और सबसे ज्यादा के औसत से रन बनाने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए। इसी कारण से इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आइसीसी ने भी विराट कोहली की महानता का बखान करते हुए ट्वीट किया जिसको रिट्वीट करते हुए शाहिद अफरीदी ने विराट को बधाई दी है। 

वनडे, टेस्ट और T20I में 50 से ज्यादा का औसत

आइसीसी ने ट्वीट किया था कि विराट कोहली दुनिया के पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं, जिनका औसत टेस्ट, वनडे और अब टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 50 से ज्यादा है। इसी के जवाब में पाकिस्तान टीम के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने लिखा है, "बधाई हो विराट कोहली, तुम महान खिलाड़ी हो, आपको लगातार सफलताएं मिलती रहें। दुनियाभर के क्रिकेट फैंस को अपने खेल से इंटरटेन करते रहो।" 

बता दें कि विराट कोहली ने इस मैच में महज 52 गेंदों में नाबाद 72 रन की पारी खेली थी, जिसमें 4 चौके और 3 छक्के शामिल थे। विराट कोहली उस समय बल्लेबाजी करने उतरे थे जब रोहित शर्मा 12 रन के निजी स्कोर पर LBW आउट हो गए थे। इसे बाद विराट कोहली ने मोर्चा संभाला और तब तक क्रीज पर डटे रहे जब भारतीय टीम को जीत नहीं मिल गई।  

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप