Move to Jagran APP

पाकिस्तान की जर्सी पर दिखेगा शाहिद अफरीदी फाउंडेशन का लोगो, पूर्व कप्तान ने खुद की घोषणा

पाकिस्तान क्रिकेट टीम को कोई स्पॉन्सर नहीं मिला है। ऐसे में बोर्ड ने फैसला किया है कि शाहिद अफरीदी फाउंडेशन के लोगो को वे पाकिस्तान के खिलाड़ियों की शर्ट पर लगाएंगे।

By Vikash GaurEdited By: Published: Thu, 09 Jul 2020 12:37 PM (IST)Updated: Thu, 09 Jul 2020 12:37 PM (IST)
पाकिस्तान की जर्सी पर दिखेगा शाहिद अफरीदी फाउंडेशन का लोगो, पूर्व कप्तान ने खुद की घोषणा
पाकिस्तान की जर्सी पर दिखेगा शाहिद अफरीदी फाउंडेशन का लोगो, पूर्व कप्तान ने खुद की घोषणा

लाहौर, आइएएनएस। पाकिस्तान क्रिकेट टीम जो अगस्त और सितंबर में तीन टेस्ट और इतने ही T20I खेलने के लिए इंग्लैंड में है, उनके खेलने की किट पर शाहिद अफरीदी फाउंडेशन का लोगो होगा। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को टीम के स्पॉन्सर को खोजने के लिए कथित तौर पर संघर्ष करना पड़ा है। हाल ही में समाप्त हुई एक पेय कंपनी के साथ उनके अंतिम प्रायोजन अनुबंध (sponsorship contract) के बाद पक्ष के लिए एक प्रायोजक चाहिए था।

loksabha election banner

पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने खुद इस बात की जानकारी दी है कि उनके फाउंडेशन के लोगो को पाकिस्तान के खिलाड़ियों की शर्ट पर लगाया जाएगा। अफरीदी ने ट्वीट करते हुए लिखा है, "हमें खुशी है कि शाहीद अफरीदी फाउंडेशन का लोगो पाकिस्तान की प्लेइंग किट पर छपेगा, क्योंकि हम पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चैरिटी पार्टनर हैं। वसीम खान को धन्यवाद और पीसीबी के निरंतर समर्थन के लिए शुक्रिया। हमारी टीम को को इंग्लैंड टूर पर नाबाद (Hope Note Out) रहने की शुभकामनाएं दीं।"

पाकिस्तान के पत्रकार साज सादिक ने आगे कहा कि शाहिद अफरीदी फाउंडेशन के लोगो के साथ-साथ इंग्लैंड के दौरे के दौरान खिलाड़ियों के किट पर कुछ और भी प्रायोजक होंगे। क्रिकेट पाकिस्तान की एक रिपोर्ट के अनुसार स्पॉन्सरशिप के लिए पीसीबी द्वारा की गई हालिया बोली प्रक्रिया के दौरान केवल एक कंपनी ने रुचि दिखाई। इसमें कहा गया है कि कंपनी ने पिछले अनुबंध की तुलना में केवल 30 प्रतिशत ही इस सौदे को महत्व दिया है। हालांकि, शाहिद अफरीदी फाउंडेशन का लोगो अभी सिर्फ इंग्लैंड सीरीज के लिए होगा। 

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच आगाज टेस्ट मैच 5-9 अगस्त से ओल्ड ट्रैफर्ड के मैनचेस्टर में खेला जाना है, जिसके बाद 13 से 17 अगस्त और 21 अगस्त से 25 अगस्त तक एगस बाउल, साउथैंप्टन में बैक टू बैक टेस्ट होंगे। इसके बाद फिर से मैनचेस्टर में पाकिस्तान की टीम वापस आ जाएगी, क्योंकि ओल्ड ट्रैफर्ड तीन टी20 इंटरनेशनल मैच क्रमशः 28 और 30 अगस्त के अलावा 1 सितंबर को खेला जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.